जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : खोड़ा थाना क्षेत्र के मास्टर पार्क कालोनी में शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटके मिले 12वीं के छात्र ध्रुव उर्फ भानू पाल के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। उसके मुताबिक भानू ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। वहीं, मामले का मुख्य आरोपित 12वीं का छात्र सोयब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। दूसरी ओर पुलिस ने घटना के बाद हुए प्रदर्शन को लेकर दो मुकदमे दर्ज कराए हैं। मुकदमे में मृतक छात्र के स्वजन का नाम नहीं है। वेब पोर्टल के रिपोर्टर ने मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस प्रकरण में अब तक कुल पांच मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि भानू के शव के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिल गई है। उसकी मौत की वजह हैंगिंग आई है। यानी उसने खुद फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

-------

मुख्य आरोपित गिरफ्तार :

खोड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद असलम ने बताया कि मामले के मुख्य आरोपित सोयब को शनिवार रात में राणा चौक से गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की गई, लेकिन उसने अदालत में अधिवक्ता के माध्यम से अपनी सफाई रखने की बात की है।

------

पुलिस से मारपीट की रिपोर्ट दर्ज : भानू का शुक्रवार रात में जब शव मिला था, तो स्वजन और स्थानीय निवासियों ने पुलिस को घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए घटना स्थल पर प्रदर्शन किया था। खोड़ा थाना के उपनिरीक्षक वीरेंद्र कुमार ने इस मामले में 22 नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुख्य आरक्षी बिजेंद्र सिंह और मुख्य आरक्षी इमरान के साथ मारपीट, गाली-गलौज, सरकारी काम में बाधा डालने और लैपर्ड तोड़ने का आरोप लगाया है। उनकी तहरीर पर शनिवार रात करीब 12 बजे राहुल, कुलदीप, डीके, आकाश, छोटे वाला लड़का, राहुल, मुकेश बघेल, मनवीर उर्फ मस्ताना बर्तन वाला, श्याम सूर्यवंशी, साबिर, आमीन, आमिर, जितेंद्र अग्रवाल, सोनू, सुरेंद्र ताहिर, दानिश मोटरसाइकिल मिस्त्री, अशोक, अवनीश, अनिल खटका, दो महिलाएं नसीमा बेगम व सीमा यादव और अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

--------

खोड़ा पुश्ता पर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ केस : भानू का शव शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद खोड़ा पहुंचा। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग और पुलिस को घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए स्वजन व स्थानीय निवासियों ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खोड़ा इतवार पुश्ता रोड जाम कर प्रदर्शन किया था। खोड़ा थाना उपनिरीक्षक श्रीनिवास गौतम ने 13 नामजद और करीब तीन सौ अज्ञात के खिलाफ रास्ता रोकने, जानलेवा हमला और गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत के आधार पर रविवार को अनिल खटका, राहुल, ताहिर, जितेंद्र अग्रवाल, राज इलेक्ट्रीशियन, राजकुमार राणा, मनोवर, आमिर, साबिर, अविनाश, बाबू, दो महिलाएं नसीमा बेगम और सीमा यादव व अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस की ओर से दर्ज कराए दोनों ही मामलों में मृतक छात्र के स्वजन का नाम नहीं है।

----------

जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज : इस प्रकरण में एक वेब पोर्टल के रिपोर्टर मुनेंद्र शर्मा ने कवरेज के दौरान जितेंद्र अग्रवाल व कुछ अज्ञात लोगों पर जानलेवा हमला, मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत पर रविवार को रिपोर्ट दर्ज हुई है।

---------

पहले दर्ज हैं दो मुकदमे : भानू के भाई शिवम उर्फ विशाल की तहरीर पर शुक्रवार रात में ही सगे भाई सोयब व चांद निवासीगण महालक्ष्मी गार्डन व पांच-छह अज्ञात के खिलाफ हत्या और धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। शुक्रवार शाम को आरोपित सोयब की शिकायत पर भानू और तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। अब तक इस प्रकरण में कुल पांच मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप