Move to Jagran APP

वीडियो वायरल मामला-इंतजार के कहने पर प्रवेश को वश में करने की थी साजिश

संवाद सहयोगी लोनी बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने के मामल

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:07 PM (IST)
वीडियो वायरल मामला-इंतजार के कहने पर प्रवेश को वश में करने की थी साजिश
वीडियो वायरल मामला-इंतजार के कहने पर प्रवेश को वश में करने की थी साजिश

संवाद सहयोगी, लोनी : बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने का वीडियो वायरल होने के मामले में बुधवार रात एक नया मोड़ आ गया। पीड़ित अब्दुल समद का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें वह इंतजार के कहने पर प्रवेश को वश में करने की बात कह रहा है। वीडियो पांच जून के दिन हुई पिटाई से ठीक पहले का बताया जा रहा है। दो अन्य वीडियो भी वायरल हुए। पुलिस ने बुजुर्ग की पिटाई के एक अन्य आरोपित सद्दाम को भी गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पहले वीडियो में अब्दुल समद बोल रहे हैं कि इंतजार का एक काम प्रवेश ने अटका रखा है। जिसके चलते इंतजार के कहने पर वह प्रवेश को वश में करना चाहते थे। इंतजार के ही कहने पर उन्होंने प्रवेश के परिवार को गलत ताबीज बनाकर दिए। एक अन्य वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें अब्दुल समद के बैग से जादू टोने की किताब और दवाओं की कई पुड़िया निकलती हुई दिखाई दे रही है।

वहीं, तीसरे वीडियो में सद्दाम नामक युवक बता रहा है कि उसने अपने घर के लिए भी अब्दुल समद से जादू टोना करवाया था। पांच जून को अब्दुल समद उससे ही मिलने आए थे। इसके बाद इंतजार के कहने पर सद्दाम ही अब्दुल समद को बंथला स्थित प्रवेश के घेर पर ले गया। यहां अब्दुल समद ने प्रवेश को बताया कि इंतजार के कहने पर वह उसे वश में करना चाहता था। इसके बाद आरोपित कल्लू ने अब्दुल समद की दाढ़ी काटी और अन्य युवकों ने उसकी पिटाई की। प्रवेश के साथ अनस, आवेश, आदिल, बाबू बिहारी समेत दस बारह युवक मौजूद थे। सीओ लोनी अतुल सोनकर ने बताया कि घटना के दौरान मौजूद सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियो से साफ हो गया है कि अब्दुल समद झाड़-फूंक में संलिप्त थे और युवकों को पहले से जानते थे। इसी के अनुरूप मामले की जांच की जा रही है।

-------------

सपा नेता पर दर्ज हुई एफआइआर: बुजुर्ग की वीडियो बनाकर वायरल करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ देर रात एफआइआर दर्ज की है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि सपा नेता उम्मेद पहलवान ने बुजुर्ग के साथ फेसबुक पर लाइव किया। जिसमें धार्मिक नारे लगवाने, मारपीट और दाढ़ी काटने का आरोप लगाया। इस फेसबुक लाइव से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता था।

इसी वीडियो को हजारों लोगों ने फेसबुक पर शेयर किया। उम्मेद पहलवान के खिलाफ आइटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उधर, उम्मेद पहलवान ने बताया कि उन्हें शहीदनगर निवासी एक समाजसेवी ने अब्दुल समद की मदद करने को कहा था। जिसके बाद वह उन्हें थाने ले गए और उनकी आवाज को फेसबुक पर उठाया। उन्होंने किसी की भावनाएं नहीं भड़काईं। एफआइआर के बाद भी उम्मेद पहलवान ने फेसबुक लाइव कर पुलिस पर गलत कार्रवाई का आरोप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.