Move to Jagran APP

कमिश्नर से किसानों की हुई बात, कई बिदुओं पर बनी सहमति

फोटो नं.- 23मोदी-3 स्लग दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे सब हेड एकसमान मुआवजे की मांग पर आज तय

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:06 PM (IST)
कमिश्नर से किसानों की हुई बात, कई बिदुओं पर बनी सहमति
कमिश्नर से किसानों की हुई बात, कई बिदुओं पर बनी सहमति

फोटो नं.- 23मोदी-3

loksabha election banner

स्लग : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे

सब हेड : एकसमान मुआवजे की मांग पर आज तय होगी आगे की रणनीति

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : मुलाकात के बाद कमिश्नर की ओर से मिले आश्वासन मिलने के बाद किसानों ने तहसील में तालाबंदी का अपना फैसला बदल लिया। हालांकि, सोमवार को वकील और बैनामा लेखक कार्य से विरत रहे जिससे तहसील में अधिकांश कामकाज ठप रहा।

देर शाम गाजियाबाद में किसानों की कमिश्नर अनीता सी मेश्राम से वार्ता हुई जिसमें कई बिदुओं पर प्रशासनिक अधिकारियों व किसानों के बीच सहमति बनी। अब मंगलवार को किसान धरनास्थल पहुंचकर आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे में एकसमान मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का तहसील परिसर में पिछले डेढ़ महीने से धरना चल रहा है। मांग पूरी नहीं होने पर किसानों ने सोमवार को तहसील में तालाबंदी कर संपूर्ण कामकाज ठप करने का फैसला लिया था। इसके तहत सोमवार सुबह बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्राली लेकर तहसील में जुट गए थे। सभी धरनास्थल पर पहुंचकर तालाबंदी करने की तैयारी में थे। इसके मद्देनजर तहसील परिसर में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था। इस बीच दोपहर में धरना स्थल पर एसडीएम आदित्य प्रजापति और सीओ सुनील कुमार पहुंचे। एसडीएम ने किसानों की बात सुनी। बाद में किसानों के प्रतिनिधिमंडल की गाजियाबाद में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के साथ शाम में बैठक कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने किसानों से कहा कि किसानों की मांग उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। इसके बाद किसानों ने तालाबंदी का फैसला बदल दिया।

देर शाम किसानों का प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर की बैठक में पहुंचा। किसानों के साथ विधायक डॉ. मंजू शिवाच भी रहीं। वहीं, बैठक में आईजी प्रवीण कुमार, डीएम अजय शंकर पांडेय समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। किसान नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश राठी ने बताया कि बैठक में उन्होंने अधिकारियों के सामने मांग रखी। अधिकारियों ने उनकी सभी बातों को सुना जिसमे कई बिदुओं पर अधिकारियों व किसानों के बीच सहमति बनी। इस दौरान कमिश्नर ने किसानों से धरना समाप्त करने के लिए भी कहा जिसपर किसानों ने मंगलवार को धरनास्थल पर पहुंचकर आगे की रणनीति तय करने की बात कही।

किसानों के प्रतिनिधिमंडल में अनिल चौधरी, हाजी अल्ताफ, दलवीर सिंह, मनबीर त्यागी, बबली गुर्जर, रणबीर दहिया, कर्मवीर शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.