Move to Jagran APP

निवाड़ी में फिर मिले मृत गोवंशों के अवशेष

फोटो नं.- 20मोदी-5 -एक दिन पहले नाहली में भी मिले थे गोवंश के अवशेष -अवशेषों को जमीन में

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 05:39 PM (IST)
निवाड़ी में फिर मिले मृत गोवंशों के अवशेष
निवाड़ी में फिर मिले मृत गोवंशों के अवशेष

फोटो नं.- 20मोदी-5

loksabha election banner

-एक दिन पहले नाहली में भी मिले थे गोवंश के अवशेष

-अवशेषों को जमीन में दबवाकर पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : निवाड़ी थाना क्षेत्र के मकरमतपुर-सिखैड़ा गांव में सारा रोड पर शुक्रवार को खेत में मृत गोवंश के अवशेष मिलने से हड़ंकप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अवशेषों को जमीन में दबवाकर मामले को रफा-दफा कराया। वहीं, ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा किया। आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से ही गोवंश की हत्याएं हो रही हैं।

निवाड़ी थाना क्षेत्र के मकरमतपुर-सिखैड़ा से सारा की ओर जाने वाले रास्ते पर खेत में किसी ग्रामीण ने खून और पशुओं के अवशेष देखे। ग्रामीण ने इसकी सूचना गांव में दूसरे लोगों को दी। इसके बाद मौके पर भीड़ जुट गई। लोगों ने खेत में घुसकर देखा तो वहां गोवंश के अवशेष मिले। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आरोपितों ने कई पशुओं की हत्या की थी और कई दिन से वे एक जगह पर ही वारदात को अंजाम दे रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि आरोपितों ने कहीं दूसरी जगह से पशुओं को लाकर एकांत स्थान समझकर पशुओं को हत्या की थी। उनको देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर निवाड़ी थाने की पुलिस पहुंची और ग्रामीणों को समझाया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि निवाड़ी में लगातार गोवंश की हत्या हो रही है। अवशेष लगातार मिल रहे हैं, लेकिन किसी भी स्तर से आरोपितों पर कार्रवाई नहीं हो रही। ग्रामीणों का यह भी कहना था कि पहले भी मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई, लेकिन पुलिस ने एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जिससे उनके हौसले बुलंद हो रहे हैं। पुलिस ने अवशेषों को जमीन में गड्ढा खुदवाकर दबवाया और ग्रामीणों को भरोसा दिया कि जिसने भी गोवंश की हत्या की है, उसे गिरफ्तार किया जाएगा। इस बात की जानकारी मिलने के बाद हिदू युवा वाहिनी के नेता नीरज शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसएचओ और सीओ से प्रकरण में कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

ज्ञात हो कि एक दिन पहले बृहस्पतिवार को भोजपुर थाने के नाहली गांव में भी मृत गोवंश के अवशेष मिले थे। पुलिस ने किसी तरह मामले को संभाला था। इस बारे में सीओ मोदीनगर सुनील कुमार सिंह का कहना है कि मामले में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.