Move to Jagran APP

हाथ में कटोरा लेकर किसानों ने अधिकारियों के सामने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी मोदीनगर निमार्णाधीन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से प्रभावित किसानों का तहसील परिसर

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 01:59 AM (IST)
हाथ में कटोरा लेकर किसानों ने अधिकारियों के सामने किया प्रदर्शन
हाथ में कटोरा लेकर किसानों ने अधिकारियों के सामने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

loksabha election banner

निर्माणाधीन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से प्रभावित किसानों का तहसील परिसर में चल रहा धरना मंगलवार को भी जारी रहा। धरना स्थल पर पांच किसान भूख हड़ताल पर भी बैठे रहे। मांग पूरी नहीं होने तक पांचों किसानों ने अन्न-जल का त्याग किया हुआ है। वहीं, मंगलवार को भूख हड़ताल पर बैठे एक किसान की तबीयत बिगड़ गई, जिनका तत्काल उपचार कराया गया। इसके अलावा किसानों ने फटे वस्त्र पहनकर हाथ में कटोरा लेकर अधिकारियों के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया।

तहसील परिसर में सुबह से ही बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा हो गए थे। सभी ने पहले अपने-अपने विचार रखे। इसके बाद सभी किसानों ने अपने वस्त्र फाड़ लिए और हाथों में कटोरा ले लिया। कुछ किसानों ने हाथ में थाली और चम्मच लेकर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील में मार्च निकाला। इसके बाद किसान एसडीएम आदित्य प्रजापति और सीओ सुनील कुमार के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने बर्तन बजाकर रोष जाहिर किया। किसान एकता जिदाबाद और अधिकारियों के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई।

इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. बबली गुर्जर ने कहा कि अपना हक किसान लेकर ही रहेंगे। इसके लिए चाहे कितने ही आंदोलन करने पड़े। जब तक एकसमान मुआवजा किसानों को नहीं मिलता है, तब तक हम धरने से नहीं उठेंगे। आमरण अनशन भी जारी रहेगा। उधर, एसडीएम आदित्य प्रजापति व तहसीलदार उमाकांत तिवारी दोपहर के समय किसानों से वार्ता करने के लिए उनके बीच पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों को बताया कि उनकी रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर रणबीर दहिया, सतीश राठी, सतेंद्र तोमर, अरविद, ईश्वर चौधरी, हाजी इस्तकार, नवाब सिंह, दलवीर, सुधीर, मन्नू, देवेंद्र

चौधरी, रणबीर आदि उपस्थित रहे।

-----------

आज शिवपाल यादव पहुंच सकते हैं किसानों के बीच

- प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आज तहसील परिसर में किसानों के बीच आ सकते हैं। किसान नेता डॉ. बबली गुर्जर ने बताया कि धरने को समर्थन देने के लिए उनके बीच आज शिवपाल यादव आएंगे। उनके सामने किसान अपनी समस्या रखेंगे। उधर, बुधवार यानी आज तहसील परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.