Move to Jagran APP

संशोधित: पार्टी में गई महिला की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका

मोहन नगर स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में रहने वाली महिला का बृहस्पतिवार सुबह सिहानी गेट थाना क्षेत्र में भट्टा नंबर पांच के पास झाड़ियों में शव मिला। महिला की हत्या कर शव फेंका गया था। महिला का मोबाइल व स्विफ्ट डिजायर कार गायब है। महिला अपने बेटे से पार्टी में जाने की बात कहकर घर से निकली थी। साहिबाबाद पुलिस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:51 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:07 AM (IST)
संशोधित: पार्टी में गई महिला की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका
संशोधित: पार्टी में गई महिला की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

prime article banner

मोहन नगर स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में रहने वाली एक महिला का शव बृहस्पतिवार सुबह सिहानी गेट थाना क्षेत्र में भट्टा नंबर पांच के पास झाड़ियों में मिला। सिर में वार कर महिला की हत्या करने के बाद शव फेंका गया था। महिला का मोबाइल व स्विफ्ट डिजायर कार गायब है। महिला अपने बेटे से पार्टी में जाने की बात कहकर घर से निकली थी। साहिबाबाद पुलिस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। शव पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।

रिनी जैन (42) अपनी मां मनोरमा जैन और बेटे प्रणव जैन के साथ गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में रहती थीं। प्रणव डीएलएफ स्कूल में 12वीं के छात्र हैं। एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बताया प्रणव के अनुसार उनकी मां रिनी जैन ने बुधवार शाम करीब सात बजे एक दोस्त के साथ पार्टी में जाने की बात कहकर घर से अपनी कार में निकली थीं। देर रात तक मां के न पहुंचने पर प्रणव ने कॉल किया लेकिन फोन बंद आ रहा था। इसके बाद से प्रणव ने तलाश शुरू की लेकिन रिनी का कहीं कुछ पता नहीं लगा। इसके बाद प्रणव ने बृहस्पतिवार सुबह साहिबाबाद थाने में रिनी की गुमशुदगी की तहरीर दी।

-----

रिनी का शव मिला, गायब थे मोबाइल कार

वहीं, सिहानी गेट थाना पुलिस को भट्टा नंबर पांच के पास झाड़ियों में एक अज्ञात महिला का शव मिलने की सूचना मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव मिलने की जानकारी साहिबाबाद थाना पुलिस को हुई। साहिबाबाद थाना पुलिस प्रणव को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। प्रणव ने शव की शिनाख्त अपनी मां रिनी जैन के रूप में की। पुलिस के मुताबिक रिनी का मोबाइल व पर्स शव के पास से गायब मिला है। उधर, हत्या की खबर सुनकर घर पर देर शाम रिश्तेदारों के पहुंचने का तांता शुरू हो गया है। हालांकि रिश्तेदारों ने मामले में कुछ बोलने से इंकार कर दिया। उधर, पुलिस उस दोस्त से पूछताछ कर रही है जिसके साथ पार्टी में जाने की बात रिनी ने बेटे से कही थी।

------

हत्या कर शव ठिकाने लगाने का प्रयास

जिस स्थान पर रिनी का शव मिला, वहां पर एसएसपी कलानिधि नैथानी व अन्य अधिकारी भी पहुंचे और जांच पड़ताल की। एसपी सिटी के मुताबिक रिनी के सिर व शरीर पर चोट के निशान थे। इससे जाहिर है कि उनकी हत्या की गई है। हत्यारों ने शव को ठिकाने लगाने का भी प्रयास किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत से जुड़ी अन्य जानकारियां भी सामने आएंगी।

-------

हो चुका था तलाक, रिनी करती थीं नौकरी सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र का कहना है कि रिनी के स्वजनों से पूछताछ में पता चला है कि 2004 में रिनी का पति से तलाक हो गया था। रिनी नौकरी करती थीं। पुलिस को महिला की मां से जानकारी मिली है कि रिनी गाजियाबाद के एक स्कूल के एडमिन विभाग में हैं। वहीं, बेटे से जानकारी मिली है कि रिनी इग्नू में काउंसलर थीं।

--------

राजनगर एक्सटेंशन में मिली आखिरी लोकेशन :

पुलिस की सर्विलांस टीम रिनी के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल्स खंगालने में जुटी है। इसका पता लगाया जा रहा है कि रिनी की किन-किन नंबरों पर बातचीत होती थी। पुलिस कई नंबरों की छानबीन कर रही है। पुलिस को देर रात रिनी की आखिरी लोकेशन राज नगर एक्सटेंशन में मिली है। रिनी ने बेटे से जिस दोस्त के साथ पार्टी में जाने की बात कही थी उससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि रिनी उसके साथ नहीं थी।

-------- मामले में बेटे की शिकायत पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। रंजिश, आपसी विवाद, लेनदेन, लूटपाट के लिए हत्या समेत अन्य कई बिदुओं पर जांच की जा रही है। पर्स मोबाइल गायब हैं ऐसे में लूट के विरोध में हत्या की आशंका है। जांच के बाद जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.