जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सील की गईं गाजियाबाद-दिल्ली की सीमाओं पर बृहस्पतिवार को जांच-पड़ताल के बाद जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों व पास धारकों को दिल्ली में प्रवेश मिला। वहीं, जांच के दौरान वाहनों की रफ्तार धीमी हुई। यूपी गेट, शालीमार गार्डन व भोपुरा सीमा पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम के दौरान दो गज दूरी के नियमों का भी उल्लंघन हुआ।

गाजियाबाद-दिल्ली की सीमाएं सील हैं। बृहस्पतिवार सुबह यूपी गेट, महाराजपुर, चंद्र नगर, शालीमार गार्डन मेन, ज्ञानी बार्डर, भोपुरा सहित अन्य सीमाओं पर दिल्ली पुलिस ने जांच-पड़ताल की। इस दौरान पासधारकों व जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को दिल्ली में प्रवेश दिया अन्य लोगों को वापस कर दिया। जांच के दौरान सुबह आठ बजे यूपी गेट पर लिक रोड की ओर और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। करीब आधे घंटे बाद जाम की स्थिति हो गई। जाम में फंसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एनएच-नौ पर जाम बढ़ जाने पर सुबह करीब साढ़े दस बजे गाजियाबाद पुलिस ने फ्लाईओवर के दिल्ली जाने वाले दो लेन खोल दिए। इससे यूपी गेट पर वाहनों का दबाव कम हुआ। वहीं, जाम के कारण दिल्ली पुलिस ने भी नरमी बरती। इसके बाद दोपहर 12 बजे यातायात सामान्य हुआ।

------

शालीमार गार्डन मेन में लगा जाम : बृहस्पतिवार सुबह शालीमार गार्डन मेन सीमा पर भयंकर जाम लग गया। यहां जाम में दोपहिया वाहन चालक अधिक फंसे रहे। इस दौरान दो गज दूरी के नियमों का भी उल्लंघन हुआ। स्थानीय निवासी ने गाजियाबाद पुलिस से शिकायत की। सुबह के समय भोपुरा सीमा पर दिल्ली जाने वालों को करीब आधे घंटे जाम से जूझना पड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी का कहना है कि सीमाओं पर चौकसी बरती जा रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस