Move to Jagran APP

यूपीसीडा कार्यालय पर ताला जड़ने जा रहे किसानों को रोका

संवाद सहयोगी लोनी उचित मुआवजे की मांग को लेकर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत सोमवार सुबह

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 08:51 PM (IST)
यूपीसीडा कार्यालय पर ताला जड़ने जा रहे किसानों को रोका
यूपीसीडा कार्यालय पर ताला जड़ने जा रहे किसानों को रोका

संवाद सहयोगी, लोनी: उचित मुआवजे की मांग को लेकर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) कार्यालय पर ताला जड़ने जा रहे मीरपुर हिदू गांव के किसानों को पुलिस और प्रशासन ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया। प्रशासन द्वारा रोके जाने पर गुस्साए किसान सड़क किनारे धरने पर बैठ गए। किसानों के धरना देने की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार द्वारा बृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय में वार्ता कराए जाने के आश्वासन के बाद किसान वापस लौटे।

loksabha election banner

बता दें कि मीरपुर हिदू गांव के किसान पिछले 22 माह से उचित मुआवजे की मांग को लेकर यूपीसीडा के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोप है कि अधिकारियों द्वारा मामले में सुनवाई नहीं की जा रही है। किसानों ने सोमवार को यूपीसीडा कार्यालय का ताला जड़ने की चेतावनी दी थी। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन (अ) टिकैत के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान सुबह करीब दस बजे दो ट्रैक्टर ट्रॉली में यूपीसीडा कार्यालय में ताला जड़ने के लिए ट्रॉनिका सिटी पहुंचे। लेकिन पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों को कार्यालय से कुछ दूरी पर बैरिकेड लगाकर रोक दिया। जिस पर गुस्साए किसान रोड पर ही धरने पर बैठ गए। यूपीसीडा के अधीक्षण अभियंता जीडी शर्मा किसानों से वार्ता करने के लिए पहुंचे। लेकिन किसान मुआवजा बढ़ाए जाने या जमीन छोड़ने की मांग पर अड़े रहे। किसानों के धरने पर बैठने की सूचना पर दो घंटे बाद लोनी तहसीलदार प्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों से बृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम के समक्ष वार्ता कर समस्या का समाधान कराए जाने का आश्वासन दिया। जिस पर किसान लौट गए। अधीक्षण अभियंता जीडी शर्मा ने बताया कि किसानों के साथ बृहस्पतिवार को वार्ता की जाएगी। वहीं धरने पर बैठे किसानों को कांग्रेस पार्टी का समर्थन मिला। पार्टी के पदाधिकारी किसान के बीच पहुंचे। इस अवसर पर गांव प्रधान अमित, नीरज त्यागी, मुकेश त्यागी, राजेंद्र त्यागी, महेंद्र त्यागी, आर डी त्यागी, शिव कुमार, चरण सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.