Move to Jagran APP

संदिग्ध हालात में कमरे में बेहोश मिले परिवार के चार लोग, किशोर की मौत

जागरण संवाददाता मुरादनगर उखलारसी में एक परिवार के चार सदस्य बुधवार की रात को संदि

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 07:56 PM (IST)
संदिग्ध हालात में कमरे में बेहोश मिले परिवार के चार लोग, किशोर की मौत
संदिग्ध हालात में कमरे में बेहोश मिले परिवार के चार लोग, किशोर की मौत

जागरण संवाददाता, मुरादनगर : उखलारसी में एक परिवार के चार सदस्य बुधवार की रात को संदिग्ध हालात में बेहोश हो गए। बृहस्पतिवार की सुबह चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 12 साल के किशोर को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि, परिवार के मुखिया समेत तीन लोगों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

उखलारसी निवासी रामपाल सिंह बुधवार की रात परिवार के सदस्यों- पत्नी अनीता, बेटी शगुन व बेटे कुनाल के साथ सामान्य दिनों की तरह घर में सो रहे थे, लेकिन बृहस्पतिवार की सुबह सभी अचानक बेहोश मिले। हालांकि, रामपाल की बेहोशी बीच-बीच में टूट जाती थी, तो वह जोर-जोर से बचाओ-बचाओ चिल्ला उठते थे। उनकी आवाज सुनकर पड़ोसी जुटे और बड़ी मुश्किल से घर का दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो देखा कि चारों की हालत खराब है। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने कुनाल को मृत घोषित कर दिया, जबकि रामपाल, अनीता व बेटी शगुन को भर्ती कर लिया। फिलहाल तीनों की हालत खतरे से बाहर है।

रात में जलाई थी अंगीठी : पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घर को बाहर से सील कर दिया। घर के अंदर जांच करने के दौरान पुलिस को कमरे के अंदर अंगीठी मिली। रात में परिवार के लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अंगीठी जलाई थी। जांच मे पता चला कि घर चारों तरफ से बंद है और वहां हवा की आवाजाही का कोई प्रबंध नहीं था। आशंका है कि कोई वेंटिलेशन न होने व अंगीठी जलाने के कारण कमरे के अंदर आक्सीजन की कमी हो गई होगी जिससे उनका दम घुट गया।

होटल मालिक हिरासत में : अस्पताल में भर्ती पीड़ित रामपाल ने होश में आने पर पुलिस को बयान दिया कि उनके परिवार के सभी सदस्यों ने रात में रेलवे रोड स्थित कांति होटल से साग मंगवाकर खाया था। आरोप लगाया कि साग खाने से ही उनके परिवार की तबीयत बिगड़ी है। इसके बाद पुलिस ने होटल मालिक को हिरासत में ले लिया। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने साग के नमूने लेकर उनको जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भिजवाया। हालांकि, पुलिस की छानबीन में यह सामने आया है कि जिस साग के खाने से रामपाल ने तबीयत बिगड़ने की बात कही है, उसे होटल मालिक ने दूसरे ग्राहकों को भी बेचा था, लेकिन उनमें से किसी की भी तबीयत नहीं बिगड़ी है। ऐसे में पुलिस दूसरे एंगल पर भी अपनी जांच कर रही है। इस बारे में एसएचओ मुरादनगर अमित कुमार का कहना है कि मामले की अलग-अलग पहलुओं से जांच चल रही है। ज्यादा संभावना है कि आक्सीजन की कमी के कारण ही सभी लोगों का दम घुट गया है। अभी कोई लिखित शिकायत पुलिस को मामले में नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.