Move to Jagran APP

कुत्तों की नसबंदी करने पहुंची टीम को लौटाया

एओए ने कहा कि टीम पूरे संसाधनों के साथ नहीं आई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 08:04 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 08:04 PM (IST)
कुत्तों की नसबंदी करने पहुंची टीम को लौटाया
कुत्तों की नसबंदी करने पहुंची टीम को लौटाया

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

इंदिरापुरम की शिप्रा सृष्टि सोसायटी में शनिवार को कुत्तों की नसबंदी करने व रेबीज का इंजेक्शन लगाने पहुंची नगर निगम की टीम को अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) ने हंगामा कर लौटा दिया। सोसायटी में रहने वाली पशु प्रेमी की ओर से नगर निगम के डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया था। एओए ने कहा कि टीम पूरे संसाधनों के साथ नहीं आई थी। इससे कुत्ते लोगों पर हमला कर सकते थे।

पशु प्रेमी दीप्ति नायर शिप्रा सृष्टि में रहती हैं। उन्होंने बताया कि सोसायटी में कुत्तों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने पीएफए के पदाधिकारियों और नगर निगम से कुत्तों के नसबंदी, रेबीज इंजेक्शन लगाने की बात की थी। सोसायटी में कुत्तों की नसबंदी करने की जानकारी मेल कर सोसायटी में एओए को सूचना दी गई थी। शनिवार को नगर निगम के डॉक्टरों की टीम सोसायटी में पहुंची तो गेट पर ही रोक लिया गया। एओए व लोगों ने नसबंदी करने का विरोध करते हुए टीम को प्रवेश नहीं दिया। मौके पर पहुंची पुलिस भी कुछ नहीं कर सकी। बाद में टीम लौट गई। दीप्ति नायर ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत सांसद और पीएफए की संचालिका मेनका गांधी से की। मेनका गांधी ने मामले में संज्ञान लेते हुए एओए को मेल भेजकर नसबंदी करने देने को कहा है।

पहले से नहीं दी थी सूचना :

शिप्रा सृष्टि सोसायटी के एओए सचिव अनुराग श्रीवास्तव का कहना है कि सोसायटी में कुत्तों की नसबंदी के लिए जो टीम आई थी उनके पास सभी जरूरी संसाधन नहीं थे। नसबंदी के दौरान कुत्ते इधर-उधार भागते हैं, ऐसे में कुत्ते लोगों को भी काट सकते हैं। मेनका गांधी की मेल मिली है। उनसे बात हुई है। वह सही व्यवस्था के तहत ही कुत्तों की नसबंदी करने देना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.