Move to Jagran APP

आरटीजीएस से जमा करें बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी मनी

ट्रांस हिडन में करीब 51 हजार लोगों को विद्युत निगम से ग्यूलेटरी कमिशन के नियम के तहत उपभोक्ताओं से अतिरिक्त सिक्योरिटी मनी जमा कराने के लिए नोटिस जारी किया गया है। उपभोक्ता सिक्योरिटी मनी जमा करने के लिए अभी चेक लेकर विद्युत सबस्टेशनों पर पहुंच रहे हैं लेकिन विद्युत निगम चेक से भुगतान नहीं लेता। ऐसे में लोग परेशान हैं। इस समस्या के समाधान के लिए विद्युत निगम ने आरटीजीएस से भुगतान करने की सुविधा दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 09:06 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:19 AM (IST)
आरटीजीएस से जमा करें बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी मनी
आरटीजीएस से जमा करें बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी मनी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

prime article banner

ट्रांस हिडन में करीब 51 हजार लोगों को विद्युत निगम से रेग्युलेटरी कमिशन के नियम के तहत उपभोक्ताओं से अतिरिक्त सिक्योरिटी मनी जमा कराने के लिए नोटिस जारी किया गया है। उपभोक्ता सिक्योरिटी मनी जमा करने के लिए अभी चेक लेकर विद्युत सबस्टेशनों पर पहुंच रहे हैं, लेकिन विद्युत निगम चेक से भुगतान नहीं लेता। ऐसे में लोग परेशान हैं। इस समस्या के समाधान के लिए विद्युत निगम ने आरटीजीएस से भुगतान करने की सुविधा दी है।

विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता जीडी द्विवेदी ने बताया कि कनेक्शन देने से पहले उपभोक्ताओं से प्रतिमाह खर्च होने वाली बिजली की दर से जमानत राशि जमा कराई जाती है। ट्रांस हिडन में करीब 51 हजार ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्नित किया गया, जो प्रतिमाह सिक्योरिटी मनी से कई गुना ज्यादा बिजली की खपत कर रहे हैं। इन उपभोक्ताओं से और सिक्योरिटी मनी जमा करना है। सभी उपभोक्ताओं से विद्युत निगम की ओर से नोटिस भेजकर सिक्योरिटी मनी जमा करने के लिए कहा गया है। इनमें उद्यमी और व्यावसायिक विद्युत कनेक्शन वाले हैं। 50 हजार से पांच लाख रुपये तक एक-एक उपभोक्ताओं को जमा करना है। इस तरह कुल करीब 10 करोड़ रुपये जमा कराया जाना है। लोग सिक्योरिटी मनी जमा करने के लिए चेक लेकर पहुंच रहे हैं, लेकिन विद्युत निगम चेक से सिक्योरिटी मनी नहीं लेता है। उपभोक्ता आरटीजीएस के माध्यम से सिक्योरिटी मनी जमा कर सकते हैं। विद्युत निगम ने डिविजन-2 के उपभोक्ता मोहन नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में खाता संख्या- 0341002100023602, आइएफएससी कोड- पीयूएनबी0034100, डिविजन-6 वालों के लिए पीएनबी सेक्टर-13 वसुंधरा में खाता संख्या- 4718002100000054, आइएफएससी कोड- पीयूएनबी0471400 और पीएनबी इंदिरापुरम के खाता संख्या - 4052005700000036, आइएफएससी कोड- पीयूएनबी0405200 को आरटीजीएस के लिए जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.