Move to Jagran APP

तेज हवा, बारिश से चिरंजीव विहार में विद्युत आपूर्ति बाधित

बृहस्पतिवार रात तेज हवा के साथ आई बारिश के बाद शहर में कुछ जगह विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में चिरंजीव विहार रहा जिसके महागुण व लैंडक्राफ्ट सोसायटी में अंधेरा छाया रहा। एक के बाद एक कई जगह हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से रात 10 बजे से शुक्रवार देर रात तक विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी। वहीं शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में भी बारिश के चलते दो से तीन घंटे तक शटडाउन रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 08:52 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:09 AM (IST)
तेज हवा, बारिश से चिरंजीव विहार में विद्युत आपूर्ति बाधित
तेज हवा, बारिश से चिरंजीव विहार में विद्युत आपूर्ति बाधित

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बृहस्पतिवार रात तेज हवा के साथ आई बारिश के बाद शहर में कुछ जगह विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में चिरंजीव विहार रहा, जिसके महागुन व लैंडक्राफ्ट सोसायटी में अंधेरा छाया रहा। एक के बाद एक कई जगह हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से रात 10 बजे से शुक्रवार देर रात तक विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी। वहीं, शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में भी बारिश के चलते दो से तीन घंटे तक शटडाउन रहा।

loksabha election banner

रात में तेज हवा के साथ हुई बारिश ने शहर के चिरंजीव विहार में बिजली व्यवस्था पूरी तरह बाधित कर दी। बृहस्पतिवार रात करीब 10 बजे यहां हाईटेंशन लाइन के कई तार टूट गए, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते इन्हें जोड़ने का काम देर रात तक नहीं किया जा सका। इससे महागुन व लैंडक्राफ्ट दो सोसायटी सर्वाधिक प्रभावित हुईं। शास्त्री नगर के एसडीओ विद्युत हृदेश गोस्वामी ने बताया कि बारिश रूकने पर लाइन को जोड़ने का काम शुरू किया गया। रात में ही हाइटेंशन लाइन के एक जगह टूटे तीन तार जोड़े गए, लेकिन इसके बाद तेज हवा से आगे चलकर दो अन्य तार टूट गए। सुबह नौ बजे तक तार जोड़ने का काम पूरा हुआ, लेकिन इसके कुछ देर बिजली चलने के बाद बाद दूसरी जगह लाइन के तार टूटने से आपूर्ति फिर से बाधित हो गई। बारिश फिर से होने के चलते लाइन पर काम नहीं किया जा सका। देर शाम तक बारिश होने के चलते जहां विद्युत कर्मचारी लाइन पर काम शुरू नहीं कर सके थे। वहीं देर रात से बिजली बिना इन दोनों सोसायटी के सैंकड़ों परिवार अंधेरे में रहे। यहां इंवर्टर बंद होने से लोगों को इमरजेंसी लाइट और रोशनी के लिए रात में मोमबत्ती का सहारा लेना पड़ा। विद्युत अधिकारियों की माने तो वह रात में भी लाइन जोड़ने के लिए कर्मचारियों के साथ हैं, लेकिन बारिश रुकने का इंतजार कर रहे हैं। उधर, शहर के विजय नगर, प्रताप विहार, संजय नगर, पटेल नगर, गोविदपुरम समेत आधा दर्जन से अधिक इलाकों में भी बिजली दो से तीन घंटा गायब रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.