Move to Jagran APP

खाकी पहनकर मचाया उत्पात, वेंडर को किया जख्मी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) थाना पर पुलिसकर्मियों की कथित रूप से सेवा करने वाले का दुस्साहस रविवार रात इतना बढ़ गया कि उसने थाने से एक सिपाही की वर्दी चुराई और इसे पहनकर शराब के नशे में स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया। पुलिस के प्लास्टिक के डंडे से पहले एक यात्री को पीटा और फिर वेंडर की धुनाई कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 11:01 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 11:01 PM (IST)
खाकी पहनकर मचाया उत्पात, वेंडर को किया जख्मी
खाकी पहनकर मचाया उत्पात, वेंडर को किया जख्मी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) थाना पर पुलिसकर्मियों की कथित रूप से सेवा करने वाले का दुस्साहस रविवार रात इतना बढ़ गया, कि उसने थाने से एक सिपाही की वर्दी चुराई और इसे पहनकर शराब के नशे में स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया। पुलिस के प्लास्टिक के डंडे से पहले एक यात्री को पीटा और फिर वेंडर की धुनाई कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया।

loksabha election banner

विजयनगर के न्यू शांति विहार निवासी भूरे सिंह स्टेशन व ट्रेनों पर पूड़ी-सब्जी का पैकेट बेचता है। रविवार रात वह प्लेटफार्म-2 पर सोया था। रात साढ़े 12 बजे अचानक नंदग्राम निवासी सुरेंद्र पुलिस की वर्दी पहनकर आया और पुलिस के डंडे से भूरे को बुरी तरह पीटने लगा। उसके बाएं पैर पर बार-बार डंडा मारकर लहूलुहान कर दिया। आरोप है कि सुरेंद्र अवैध रूप से स्टेशन पर पानी बेचता है और उसे जीआरपी थाना पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। आरोप है कि उसने प्लेटफार्म-5 पर एक यात्री को भी पीटा था। सुरेंद्र की करतूत स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद होने के बाद भी जीआरपी ने कार्रवाई नहीं।

बड़ा सवाल ये कि सुरेंद्र के पास वर्दी कहां से आई, जीआरपी अधिकारी इस पर मौन है। आरपीएफ के जवान नीली टोपी लगाते हैं, जबकि सुरेंद्र ने जीआरपी के जवानों की तरह खाकी रंग की टोपी पहनी थी। जीआरपी एसएचओ अमीराम सिंह का कहना है कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद था। भूरे का मेडिकल परीक्षण करा रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थाने से किसी की वर्दी चोरी नहीं हुई। वर्जन..

आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जीआरपी गाजियाबाद से मामले की रिपोर्ट मांगी है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

- अपर्णा गुप्ता, एसपी, जीआरपी, मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.