Move to Jagran APP

बदलते भारत ने देशभक्ति ने साथ मनाया अमृत महोत्सव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर देश का हर नागरिक राष्ट्रभक्ति क

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 08:30 PM (IST)
बदलते भारत ने देशभक्ति ने साथ मनाया अमृत महोत्सव
बदलते भारत ने देशभक्ति ने साथ मनाया अमृत महोत्सव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर देश का हर नागरिक राष्ट्रभक्ति के साथ भारत के बलिदानियों को याद कर रहा है। यह बदलते भारत की तस्वीर है, जब हर ओर देश की आन बान और शान तिरंगा नजर आ रहा है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि पूरा देश तिरंगा उठाकर एक डोर में पिरोया हुआ सा दिख रहा है। नेहरूनगर स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय आडिटोरियम में ध्वजारोहण के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद वीके सिंह ने कुछ इस अंदाज में मंच को संबोधित किया। दिल्ली आवास के बाद सोमवार सुबह उन्होंने राजनगर स्थित आवास और नेहरूनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर भी ध्वजारोहण किया।

loksabha election banner

------------- पूरा देश है उत्साहित भाजपा महानगर कार्यालय पर महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की मंगलमय बेला में पूरा देश उत्साहित है। स्वतंत्रता के लिए कई लोगों ने बलिदान दिया है तब जाकर हमें यह राष्ट्रीय पर्व मिला है। राज्यसभा सदस्य डा. अनिल अग्रवाल, पूर्व महापौर अशु वर्मा, विजय मोहन, गोपाल अग्रवाल, सुशील गौतम, राजेश त्यागी, अश्वनी शर्मा, पंडित गुंजन शर्मा, अल्पना चौहान व पूनम कौशिक मौजूद रहीं।

-------------

हर घर तिरंगा ने बढ़ाया जश्न महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त ने नगर निगम मुख्यालय पर ध्वजारोहण किया। सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कर्मचारी व पार्षद मौजूद रहे। महापौर ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम ने आजादी के जश्न को बढ़ाया है। नगर आयुक्त ने कहा कि 25 वर्ष बाद भारत सोने की चिड़िया के रूप में दिखाई देगा। इसकी जिम्मेदारी आने वाली पीढ़ी के कंधों पर है, जिसके लिए एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपना दायित्व निभाना अनिवार्य है। अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव व अरुण यादव और निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने शहीद स्मारक पर फूल चढ़ाए और शहीदों के स्वजन का सम्मान किया।

-------------

एनडीआरएफ ने दिखाए श्वान के करतब कमला नेहरूनगर स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन में कमांडेंट पीके तिवारी ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। बच्चों के लिए जलेबी रेस, लेमन स्पून रेस, बोरा रेस, तीन टांग वाली रेस, महिलाओं एवं जवानों के लिए सुई धागा रेस, म्यूजिकल चेयर, रस्साकशी व तंबोला के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। बैंड ने देशभक्ति की धुन बजाकर रोंगटे खड़े कर दिए तो श्वान दस्ते के करतब देख लोगों ने दांतो तले अंगुलियां दबा लीं। गाजियाबाद जंक्शन पर क्षेत्रीय अधिकारी साक्षी तोमर ने ध्वजारोहण किया। स्टेशन अधीक्षक कुलदीप त्यागी व आरपीएफ इंस्पेक्टर यशवंत सिंह सलूजा मौजूद रहे।

------------- राष्ट्रभक्ति में डूबा देश कविनगर स्थित आवास के साथ शहर विधायक अतुल गर्ग ने नई बस्ती में भी ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि पीएम के आह्वान पर आज देश राष्ट्रभक्ति में डूबा है। गाजियाबाद केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से हुए आयोजन में महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोपीचंद प्रधान व महामंत्री अशोक चावला के साथ एसोसिएशन के अध्यक्ष राजदेव त्यागी मौजूद रहे। मुरादनगर विधायक अजित पाल त्यागी ने संजयनगर स्थित पार्क में ध्वजारोहण कर लोगों ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ की बधाई दी। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एडवोकेट पवन चौधरी व मनवीर नागर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.