Move to Jagran APP

दो सौ बसों से सात हजार लोगों को पहुंचाया गया घर

जागरण संवाददाता साहिबाबाद अनलॉक- 1 में सोमवार को गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो से दो सौ

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 09:34 PM (IST)
दो सौ बसों से सात हजार लोगों को पहुंचाया गया घर
दो सौ बसों से सात हजार लोगों को पहुंचाया गया घर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

अनलॉक- 1 में सोमवार को गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो से दो सौ बसों का संचालन कर करीब सात हजार यात्रियों को उनके घर भेजा गया। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग के बाद उनका नाम पता मोबाइल नंबर नोट गिया गया। हाथ सैनिटाइज करने के साथ मॉस्क पहनकर बसों में बैठे यात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना किया। वहीं, मंगलवार से एसी बसों की ऑनलाइन बुकिग शुरू कर दी जाएगी।

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले कामगार अपने घर जाने के लिए सोमवार सुबह से ही कौशांबी बस डिपो पर पहुंचने लगे। सुबह आठ बजे से कौशांबी बस डिपो से बसों का संचालन शुरू किया गया है। बसें उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, बरेली, मुजफ्फर नगर, एटा, बिनौर, मेरठ समेत अन्य जिलों के लिए चलाई गईं। उत्तराखंड जाने वाले यात्री भी बस डिपो पर पहुंचे, यूपी रोडवेज की बस से उत्तराखंड के यात्रियों को टनकपुर तक ले जाया गया। उसके बाद यात्री उत्तराखंड परिवहन निगम की बस से गंतव्य तक पहुंचे। बस में बैठने के बाद सभी यात्रियों का पहले की तरह निर्धारित किराया लेकर टिकट दिया गया।

-----

सभी की हुई थर्मल स्क्रीनिग :

बस डिपो पर पहुंचे सभी यात्रियों की पहले थर्मल स्क्रीनिग की गई। इसके बाद उनका नाम पता और मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज किया गया। इसके बाद यात्रियों ने स्वचालित मशीन से अपना हाथ सैनिटाइज किया। मास्क पहनकर या रुमाल बांधकर यात्री बस में बैठे। बसों में सभी सीट पर यात्रियों के बैठने के बाद गंतव्य की ओर रवाना किया गया। बसें जब तक भरी नहीं तब तक डिपो पर खड़ी रहीं। ऐसे में यात्रियों को धूप में परेशान भी होना पड़ा।

-------

एसी बसों की ऑनलाइन बुकिग शुरू :

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह का कहना है कि मंगलवार से एसी बसों की ऑनलाइन बुकिग शुरू कर दी जाएगी। यात्री यूपी रोडवेज की साइट पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। किराए में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। बस निकल से आधे घंटे पहले ही यात्री डिपो पर पहुंच जाएं, जिससे असुविधा न हो।

-------

एक जून को कौशांबी बस डिपो से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए दो सौ बसें चलाई गईं, जिनमें करीब सात हजार यात्रियों ने सफर किया। अब बसें लगातार सुबह आठ से रात आठ बजे तक चलेंगी। मंगलवार से एसी बसों की ऑनलाइन बुकिग भी शुरू हो जाएगी।

- एके सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपी रोडवेज

-------

यात्रियों की परिचर्चा :

अभी नौकरी नहीं है। दिल्ली के रोहणी में किराये पर रहता था। पहले संक्रमण से बचने के लिए गांव नहीं गया। अब बसें चल गई हैं तो अपने गांव अलीगढ़ के लिए निकला।

- मोहित जिस कंपनी में काम करता था वह बंद है। कंपनी ने एक मार्च का वेतन दिया था। घर से पैसा मंगवाकर पेट भर रहा था। अब बस से अपने घर आजमगढ़ के लिए निकला।

- चंद्रेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.