जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : अपर पुलिस महानिदेशक, मेरठ प्रशांत कुमार ने बृहस्पतिवार को हिडन हवाई अड्डा पहुंचकर शुक्रवार से शुरू होने वाली उड़ान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों व हवाई अड्डा अधिकारियों से वार्ता भी की।

प्रशांत कुमार ने हवाई अड्डा परिसर, प्रवेश व निकास द्वार, पार्किंग, जांच स्थल, नियंत्रण कक्ष आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होने देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर ली गई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र मुख्य सुरक्षा अधिकारी का जिम्मा संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उड़ान बढ़ने के अनुपात में सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।

--------

एक मिनट से ज्यादा देर वाहनों को नहीं रुकने देने का निर्देश : पुलिस अधीक्षक नगर श्लोक कुमार ने थाना प्रभारी निरीक्षक साहिबाबाद जितेंद्र सिंह से भोपुरा रोड और उसके आसपास समेत हवाई अड्डा तक जिगजैक बैरियर लगाकर वाहनों की जांच कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा में आने वाले वाहनों को सघन जांच के बाद प्रवेश दिया जाए। सभी वाहनों का विवरण रजिस्टर में लिखा जाए। हवाई अड्डा के अंदर यात्रियों को छोड़ने व लेने वाले वाहनों को एक मिनट से ज्यादा मुख्य द्वार (जहां से यात्री पैदल अंदर जाएंगे) नहीं रुकने दिया जाए। वाहनों को पार्किंग में खड़ा कराने का निर्देश दिया।

-----

सूची लगाने का निर्देश दिया : हवाई अड्डा में तमाम सामान ले जाना प्रतिबंधित है। उन्होंने ऐसे सामान की सूची लगाने का निर्देश दिया। बिना जांच के कोई भी सामान हवाई अड्डा के अंदर नहीं ले जाने का निर्देश दिया। बृहस्पतिवार शाम को पुलिस ने हवाई अड्डा के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर गश्त बढ़ा दी। किरायेदारों का सत्यापन किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप