Move to Jagran APP

अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाकर की जाएगी श्रद्धालुओं की सुरक्षा

हरनंदी नदी के घाट पर छठ पूजा पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाए जाएंगे। साथ ही दो सौ पुलिसकर्मियों की तैनाती जी जाएगी, जिनमें कुछ सादे कपड़ों में रहेंगे। साथ ही पीएसी के भी जवानों को तैनात किया जाएगा। वहीं, श्रद्धालु नदी में डूबे न इसके लिए पुलिस गोताखोरों की टीम तैनात रहेगी। जरूरत पड़ने पर एनडीआरएफ की भी मदद ली जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए एसएसपी ने रविवार दोपहर छठ घाट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 09:53 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 09:53 PM (IST)
अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाकर की जाएगी श्रद्धालुओं की सुरक्षा
अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाकर की जाएगी श्रद्धालुओं की सुरक्षा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : हरनंदी के घाट पर छठ पूजा पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाए जाएंगे। साथ ही दो सौ पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी, जिनमें कुछ सादे कपड़ों में रहेंगे। साथ ही पीएसी के भी जवानों को तैनात किया जाएगा। वहीं, श्रद्धालु नदी में न डूबे इसके लिए पुलिस गोताखोरों की टीम तैनात रहेगी। जरूरत पड़ने पर एनडीआरएफ की भी मदद ली जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए एसएसपी ने रविवार दोपहर छठ घाट का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए छठ घाट पर सीसीटीवी लगवाए जाएंगे। इसका कंट्रोल रूम ¨हडन पुल चौकी में बनाया जाएगा। दो सौ पुलिसकर्मी दो शिफ्ट में छठ घाट पर ड्यूटी करेंगे। इसमें महिला पुलिसकर्मी भी रहेंगी। महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता करने, मनचलों व लुटेरों को पकड़ने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिस व महिला पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। एसएसपी ने बताया कि घाट के आसपास पीएसी भी लगाई जाएगी।

-------

तैनात रहेंगे गोताखोर :

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि छठ पूजा के दौरान लोगों को डूबने से बचाने के लिए 15 गोताखोरों की तैनाती की गई है। गोताखोर नाव लेकर हरनंदी नंदी में तैनात रहेंगे। जरूरत पड़ने पर नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की भी मदद ली जाएगी।

---------

कल से रहेगा डायवर्जन

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि मंगलवार दोपहर दो बजे से छठ पूजा के चलते ¨हडन बैराज रोड पर डायवर्जन रहेगा। इस रास्ते से वाहनों को गुजरने नहीं दिया जाएगा। वाहनों को मोहन नगर, वसुंधरा लाल बत्ती चाराहा और सीसाइएसएफ रोड होते हुए गुजारा जाएगा। जाम की स्थिति न हो इसके लिए चौराहों पर पुलिस तैनात की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.