जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति आख्या जानने के लिए जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने प्राधिकरण, नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ कलक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की। उन्होंने विकास कार्यो एवं योजनाओं को निर्धारित समय के भीतर ही पूरा कराने का निर्देश दिया। सेतु निगम के अधिकारियों को जनपद में चल रहे सभी सेतु निर्माण कार्यों को समय से पूरा कराने का निर्देश दिया। डीएम ने राजनगर एक्सटेंशन फ्लाई ओवर की एक तरफ की सड़क मई में पूरा कराने व दूसरी तरफ जून तक शुरू कराने का निर्देश दिया। वसुंधरा फ्लाईओवर का काम 20 मई तक पूरा कराने का निर्देश दिया।

बुधवार को आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने लोक निर्माण विभाग, जीडीए, नगर निगम, जल निगम, उप्र राजकीय निर्माण निगम, यूपी स्टेट कस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारर्पोरेशन विभाग के अधिकारियों को चल रहे निर्माण कार्यो में तेजी लाकर समय से पूरा करने के निर्देश दिए। जल निगम की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने पाया की पेयजल के कनेक्शन लोनी एवं गाजियाबाद में संचालित हैं जिसे उन्होंने नगर निगम के मुख्य अभियंता को सत्यापन कराने के लिए निर्देश दिया। सीवरेज कनेक्शन में हिडन विहार, रेल विहार इंदिरापुरम, नंद ग्राम में सीवर संयोजित नही है। जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कराये जा रहे कार्यों में सड़क की खुदाई एवं जल निगम के लंबित कार्यों में से नंदग्राम में एक माह, सिहानी का कार्य एक सप्ताह में, रेल विहार का कार्य एक सप्ताह में पूर्ण कराया जाए। जल निगम द्वारा हिडन विहार में कराये जा रहे कार्यो की धीमी प्रगति को देखते हुए डीएम ने शासन को पत्र द्वारा अवगत कराने के निर्देश दिए।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बैठक में बताया कि मुस्तफाबाद में राजकीय इंटर कालेज का निर्माण पूर्ण हो चुका है। विद्यालय के लिये मुख्य मार्ग, कालेज का फर्नीचर व अध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई है। डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को डीओ लेटर भेजें। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि दिल्ली मेरठ मार्ग पर गंग नहर के निकट झिलमिल ढाबा पर एक यू-टर्न के बाधक बने एवं मोदीनगर में राज चौपला के निकट दो यू-टर्न पर बाधक पेड़ काटे जा चुके हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि एनएच-58 पर पेड़ों के कटान के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने जीडीए अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजनगर एक्सटेंशन रोड से हिडन मेट्रो स्टेशन तक आने वाले अवैध कटों को एक सप्ताह के अंदर बंद कराया जाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस