जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

कोरोना काल में अपनी जान खतरे में डालकर दिनरात सेवाएं देने वाले योद्धाओं का दैनिक जागरण की ओर से सम्मान किया गया। वसुंधरा सेक्टर- 10 स्थित वनस्थली पब्लिक स्कूल में कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। सभी ने दैनिक जागरण की इस पहल की खूब सराहना की।

दैनिक जागरण के कोरोना योद्धाओं के सम्मान समारोह में साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इंदिरापुरम थाना प्रभारी संजय पांडेय ने विशिष्ट अतिथि के रूप में व समाज के अन्य गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की। विधायक सुनील शर्मा, वनस्थली पब्लिक स्कूल के संस्थापक सचिव विनोद जैन ने दीप प्रज्ज्वलन कर सम्मान समारोह का शुभारंभ किया। विधायक सुनील शर्मा ने कहा कि मैं दैनिक जागरण जागरण के नियमित पाठक हूं। दैनिक जागरण ने ऐसे कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया है, जिन्होंने अपनी जान खतरे में डालकर दूसरी की जान बचाई। इसके लिए मैं दैनिक जागरण का आभार प्रकट करता हूं।

-----

इन योद्धाओं का किया सम्मान :

1. खालसा हेल्प इंटरनेशनल : इस संस्था के संस्थापक गुरप्रीत सिंह व उनकी टीम के सदस्य महिद्र सिंह सोढ़ी, सर्वजीत सिंह घई, इंद्रप्रीत सिंह खुराना, जगदीश्वर सिंह, मन्नू सिक्का, गुनीत सिंह, अनमोल बिद्रा, गौरव कुमार, सुरजीत सिंह मोंगा को उत्कृष्ट कार्य के लिए दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया गया। जब लोग कोरोना संक्रमित होने के कारण सांस नहीं ले पा रहे थे और दम तोड़ रहे थे इस दौरान संस्था की ओर इंदिरापुरम गुरुद्वारे पर हजारों लोगों को आक्सीजन देकर उनकी जान बचाई गई। डॉ. पी कुमार : रोशनी परमार्थ संस्थान के अध्यक्ष डा. पी कुमार कोरोना काल में लगातार समाज सेवा में जुटे रहे। उन्होंने गाजियाबाद ही नहीं अन्य कई प्रदेशों में भी लोगों को आक्सीमीटर, अनाज, सैनिटाइजर और मास्क का वितरण किया। राजस्थान में फंसे परिवार को दिल्ली तक पहुंचवाया।

-----

अनिल मित्तल : अनिल मित्तल सतमोला ग्रुप के एमडी हैं। कोरोना काल में जरूरतमंदों के साथ फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों के भोजन, दवा की जिम्मेदारी तो उठाई ही, साथ ही समाज में जहां लोगों को राशन, दवा, सैनिटाइजर और मास्क आदि भी उपलब्ध करवाए।

---

एएनएम प्रियंका राय, ज्ञांती यादव, फार्मासिस्ट रामेंद्र ने दूसरी लहर में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया, जिससे कि देश कोरोना से इस जंग में जल्द जीत सकें। अभी भी 16 घंटे तक मेहनत तक लोगों की सेवा में लगे हैं।

--------

डॉ. स्मृति शर्मा व डॉ. सचिन माहेश्वरी : मकनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी स्मृति शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीका उत्सव अभियान के दौरान दिन में 16-16 घंटे काम करते हुए हजारों लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया। डा. सचिन माहेश्वरी यशोदा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल कौशांबी के कोविड क्रिटिकल केयर के स्पेशलिस्ट हैं। कोरोना काल में दिन रात मरीजों की सेवा की।

--------

प्रह्लाद त्यागी व एके झा: प्रह्लाद त्यागी ने कोरोना काल में दुकानों, मकानों न सिर्फ किराया माफ कर दिया बल्कि जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सिलेंडर, खाना, राशन व अन्य सामान वितरित कराया। खोड़ा के लवली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन एके झा कोरोना की पहली लहर से ही लोगों को राशन, दवा व अन्य समान वितरित किया। स्कूल में पढ़ने वाले 1600 बच्चों की कोरोना काल की फीस माफ कर दी।

----

राज रंजन राय व अक्षय कुमार : राज रंजन राय ईएसआइसी अस्पताल के सहायक निदेशक हैं। कोरोना काल में ईएसआइसी अस्पताल का पूरा प्रबंधन संभाला मरीजों तक तक हर संभव मदद पहुंचाई। अक्षय कुमार वसुंधरा सेक्टर 15 क्लियर मेडी अस्पताल के सेंटर हैड हैं। 40 बेड का कोरोना अस्पताल का संचालन करते हुए सैकड़ों लोगों की जान बचाई। अरविद अरोड़ा व गौरव मित्तल : सीसीटीवी कैमरे बनाने वाली कंपनी यूनिटेक के डायरेक्टर अरविद अरोड़ा ने कोरोना काल में अपने आफिस को ही कोरोना हेल्प सेंटर बना दिया। 500 से अधिक गांवों में उन्होंने आक्सीजन सिलेंडर, इंफ्रारेंड थर्मामीटर, आक्सीमीटर व दवाइयां पहुंचवाई। महाकाल महाराज बीकानेर सेवा मंदिर ट्रस्ट के संचालक हैं। कोरोना काल में आक्सीजन की कमी के दौरान आक्सीजन कंसंट्रेटर, आक्सीजन सिलेंडर कैलाश मानसरोवर भवन समेत अन्य कोविड केयर सेंटरों को मुहैया करवाए।

-----

डॉ. एसडी शर्मा व डॉ. सचिन शर्मा : केडी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस के डायरेक्टर डा. एसडी शर्मा ने सरकारी अस्पतालों में जब नर्सिग स्टाफ की कमी होने पर अपने कालेज के छात्र-छात्राओं को विभिन्न अस्पतालों में सेवा देने के लिए भेजा। डॉ. सचिन शर्मा ने गोपाल नर्सिग होम के संचालक हैं। उन्होंने जरूरतमंदों के लिए निश्शुल्क ओपीडी चलाई।

-----

सौरभ कुमार : भगवान बुद्धा चैरिटेबल ब्लड बैंक के प्रबंधक हैं। सैकड़ों लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए जागरूक किया। इसके साथ ही हेल्पलाइन और आनलाइन एप के माध्यम से हजारों लोगों को प्लाज्मा उपलब्ध कराया।

-----

इन लोगों का भी हुआ सम्मान : आल इंडिया मोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलवंत शर्मा, जरूरतमंदों का पेट भरने वाले बसंत त्यागी, उत्तराखंड से गैस सिलेंडर मंगलवार लोगों को मुहैया करवाने वाले पूर्व विधायक जाकिर अली, समाज सेवी ईश्वर मावी व वाइल्ड इनोवेशन कंपनी के डायरेक्टर एमके बंसल का भी कार्यक्रम में सम्मान किया गया।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट