Move to Jagran APP

वैशाली महानगर से मंदिर निर्माण को 11 करोड़ जाएंगे : एचपी गुप्ता

जागरण संवाददाता साहिबाबाद अयोध्या में जन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लोग बढ़चढ़

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:10 PM (IST)
वैशाली महानगर से मंदिर निर्माण को 11 करोड़ जाएंगे : एचपी गुप्ता
वैशाली महानगर से मंदिर निर्माण को 11 करोड़ जाएंगे : एचपी गुप्ता

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

अयोध्या में जन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लोग बढ़चढ़कर आर्थिक मदद कर रहे हैं। वहीं, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सभी अनुसांगिक संगठन के कार्यकर्ताओं में भी गजब का उत्साह है। ट्रांस हिडन में सुबह और शाम को भजन कीर्तन करते हुए कार्यकर्ताओं ने फेरी निकाली। वहीं, दिन में विभिन्न स्थानों पर रैली निकालकर लोगों से भव्य राम मंदिर निर्माण में निधि देने के लिए जागरूक भी किया गया। वैशाली महानगर से 11 करोड़ रुपये की निधि एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है।

राजेंद्र नगर स्थित आरएसएस की निधि संग्रह कार्यालय पर रविवार को एक बैठक हुई। बैठक में श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष एचपी गुप्ता, उपाध्यक्ष मदन मोहन दास और वैशाली महानगर कार्यवाहक देवेंद्र ने प्रभु श्रीराम के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान देवेंद्र ने कहा कि आरएसएस की सभी अनुसांगिक संगठन ने मिलकर श्रीराम मंदिर निर्माण समिति बनाई है। वैशाली महानगर में करीब दो हजार टोलियां लोगों को राम मंदिर के निर्माण में निधि देकर आस्था के प्रतीक से जुड़ने के लिए जागरूक कर रहे हैं। वैशाली महानगर से 11 करोड़ रुपये और पूरे गाजियाबाद से 31 करोड़ रुपये निधि एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, एचपी गुप्ता ने कहा कि 15 जनवरी तक अभियान चलाकर लोगों को निधि देने और राम मंदिर निर्माण से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाएगा। जो निधि एकत्र होगी उससे राम मंदिर निर्माण के लिए 108 एकड़ और जमीन खरीदी जाएगी।

-----

गली गली में गूंजा राम नाम :

ट्रांस हिडन में सुबह और शाम को जगह-जगह भजन कीर्तन करते हुए लोगों ने फेरी निकाली। शालीमार गार्डन में भाजपा नेता पवन रेड्डी के नेतृत्व में फेरी निकाली। पवन ने कहा कि भगवान राम पूरे भारत की आस्था के प्रतीक हैं। ऐसे में जब उनका मंदिर बन रहा है तो पूरा देश उत्साहित है और बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रहा है। करहैड़ा में जितेंद्र चौहान के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई। वैशाली सेक्टर चार में शाम पांच बजे लोगों ने जन जागरण पद यात्रा निकाली। इस दौरान स्थानीय निवासी आर्टिस्ट नवल किशोर ने कैनवास पर भव्य राम मंदिर की पेंटिग बनाई। वहीं, शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर और सूर्य नगर से सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। यह रैली पूरे ट्रांस हिडन के विभिन्न इलाकों से होकर गुजरी। इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए निधि देकर आस्था से जुड़ें।

-----

लोगों के पास आस्था से जुड़कर यादगार बनाने का मौका है। छोटे-छोटे अपनी गुल्लक में एकत्र किया पैसा प्रभु श्रीराम की भव्य मंदिर के निर्माण के लिए दे रहे हैं। निधि देने वाले लोगों को रसीद भी दी जा रही है, जिसे लोग अपने घर मंदिर में रख रहे हैं।

- एचपी गुप्ता, अध्यक्ष, श्रीराम मंदिर निर्माण समिति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.