जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर में दो मई की रात करीब आठ बजे ज्वैलर को गन प्वॉइंट पर लेकर चार लाख रुपये के गहने लूटने की साजिश रचने वाले 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। हालांकि इस दौरान दो आरोपित फरार हो गए। बदमाश बाएं पैर में, जबकि एक सिपाही के हाथ में गोली लगने से घायल हुआ है। सीओ सिटी फ‌र्स्ट धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गुलावठी के बराल गांव निवासी सलमान उर्फ नईम है, जिसके खिलाफ एनसीआर के विभिन्न थानों में चोरी व लूट के करीब 20 मुकदमे दर्ज हैं। उससे चोरी की बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किए गए हैं। 50 लाख लूटने की थी साजिश

सीओ के मुताबिक दो मई को हुई घटना में आठ लोग शामिल थे, जिसमें 50 लाख से अधिक लूट करने का प्लान था। गनीमत रही कि इसी दौरान ज्वैलर का भाई बाहर से आ गया और आरोपितों को भागना पड़ा था। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर क्रॉसिग रिपब्लिक क्षेत्र में चेकिग लगाई थी। इसी दौरान सफेद अपाचे पर तीन युवक आते दिखे। उन्हें रोकने का इशारा किया तो पीछे बैठे सलमान ने पुलिस पर दो राउंड फायरिग की। इनमें से एक गोली सिपाही की दाईं बाजू में लग गई। पुलिस की जवाबी फायरिग में योगेश के बाएं पैर में गोली लगी, जिसके बाद बाकी के दो आरोपित बाइक को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

----

लूट का एक्सपर्ट है सलमान

एसएचओ विजयनगर श्यामवीर सिंह ने बताया कि एसएचओ ने बताया कि लोनी में वीर सिंह की हत्या कर फरार चल रहे रोहित ठाकुर उर्फ रिक्की और राकेश दुजाना एक दोस्त के जरिए सलमान के संपर्क में आया। फरारी काटने के कारण इन्हें पैसे की जरूरत थी तो रोहित ने अपने सहपाठी रहे ज्वैलर अंकित वर्मा के शोरूम की मुखबिरी की। सलमान लगातार दो दिन शोरूम पर गया और रेकी की। सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के कारण पुलिस ने उसकी पहचान कर ली थी। इसके बाद ही एसएसपी ने सलमान पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। सलमान नोएडा ढाबा भी चलाता है। उसके यहां कई लुटेरे गैंग के लोग आते रहते हैं। सलमान लूट करने में एक्सपर्ट है और मुखबिरी के बाद रेकी कर वारदात करता है। नोएडा पुलिस भी आरोपित की सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस