Move to Jagran APP

बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली

बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालीबदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालीबदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालीबदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालीबदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डालीबदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 09:01 PM (IST)
बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली
बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली

जागरण संवाददाता, मोदीनगर (गाजियाबाद) : कोतवाली क्षेत्र में सोमवार रात को हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने दो परिवारों को बंधक बनाकर डकैती डाली। सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते से बदमाशों ने मकान के अंदर प्रवेश किया। बदमाश लाखों की कीमत के सोने, चांदी जेवरात व नकदी लूटने के बाद परिवार को कमरे में बंदकर फरार हो गए। बदमाशों ने पड़ोस के दूसरे मकान में भी डकैती की घटना को अंजाम देने की कोशिश की। घटना की सूचना पाकर मौके पर जुटे अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

loksabha election banner

गोविंदपुरी चौकी क्षेत्र की विजयनगर स्थित प्रकाश वाटिका में करण ¨सह अपनी पत्नी सोनिका व दो बच्चों भव्य, नव्य के साथ रहते हैं। वे बुटीक सेंटर पर सिलाई का काम करते हैं। पड़ोस में उनके भाई धर्मवीर का भी प्लाट है, लेकिन उनके प्लाट में निर्माण कार्य चलने से दोनों भाई एक साथ ही रह रहे हैं। धर्मवीर जूते बनाने का काम करते हैं। धर्मवीर की पत्नी सीमा व चार बच्चे भी उसी मकान में रहते हैं। सोमवार रात को धर्मवीर मकान के बरामदे में सोए थे, जबकि करण ¨सह समेत परिवार के दूसरे सभी सदस्य अंदर के कमरों में सो रहे थे। रात करीब एक बजे छत के रास्ते से चार नकाबपोश बदमाश अंदर घुस आए, जबकि दो बदमाश मकान के बाहर दरवाजे पर खड़े थे। सभी के हाथों में पिस्टल, चाकू व तलवार थे। आते ही एक बदमाश ने धर्मवीर की कनपटी पर पिस्टल रख दी, वहीं अन्य बदमाशों ने बाहर का दरवाजा खोलकर परिवार के दूसरे सदस्यों को सोते हुए उठा दिया। परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह इकट्ठा करके बदमाशों ने सीमा व सोनिका के कानों के कुंडल, पाजेब, मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने उनके साथ मारपीट करते हुए उन्हें गोली मारने की धमकी दे दी। इसके बाद डरे हुए परिवार ने मकान की किश्त जमा करने के लिए अलमारी में रखे 26 हजार रुपये व अन्य कीमती सामान बदमाशों को दे दिया। बदमाशों ने 13 वर्षीय सीमा की भतीजी सालू के कानों के कुंडल, पाजेब भी अपने कब्जे में ले लिए। बदमाशों ने उनसे कहा कि यदि उन्होंने और भी कुछ माल कहीं छिपा रखा है तो उसे निकालकर दे दें, अन्यथा बाद में यदि इसका पता चला तो पूरे परिवार को गोली मारकर खत्म कर दिया जाएगा। लेकिन घर में और कुछ सामान नहीं था। इसलिए परिवार के सदस्यों ने बदमाशों को असलियत बता दी। जाते वक्त बदमाश सभी को एक कमरे में बंद करके चले गए। एक बदमाश देर तक मकान के दरवाजे पर बैठकर उनकी निगरानी करता रहा। सुबह चार बजे के आसपास पुलिस की गश्त की गाड़ी का हॉर्न बजा तो वह बदमाश फरार हो गया। उसके जाने के बाद परिवार ने कमरे की खिड़की उखाड़कर कुंडी को किसी तरह खोला और बाहर निकलकर शोर मचाया। मौके पर आसपास के लोगों के इकट्ठा होने पर देखा कि सीढ़ी पड़ोस के ¨सटू के मकान के पीछे लगी है। इसके बाद उन्हें अंदाजा हो गया कि बदमाश सीढ़ी लेकर आए थे और सीढ़ी को मकान के पीछे लगाकर उन्होंने अंदर प्रवेश किया था। सीढ़ी मिलने पर इसकी भी पुष्टि हो गई कि बदमाश ¨सटू के यहां भी डकैती डालने के प्रयास में थे, लेकिन पुलिस आने या जाग होने के कारण वे घटना को अंजाम देने में नाकाम रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन के बाद पीड़ित से कहा कि वे घटना को डकैती न बताकर चोरी दर्शाए, चोरी के मामले में अच्छी और प्रभावी कार्रवाई होगी। पीड़ित से पुलिस ने चोरी की तहरीर भी ले ली। बाद में मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। इसके बाद चोरी की तहरीर फाड़कर फेंकते हुए पुलिस ने उनसे वास्तविक घटनाक्रम की तहरीर ली। देर शाम एसपी देहात अर¨वद मौर्य, सीओ केपी मिश्र, एसएचओ गजेंद्रपाल ¨सह ने घटनास्थल का दौराकर पीड़ित परिवार को जल्द ही घटना के पर्दाफाश का आश्वासन दिया। बता दें कि कार्रवाई करने की बजाय पुलिस ने मामले को दबाने में ज्यादा जोर लगाया।

---------

मामले की जांच की जा रही है। घटना से जुड़े कई साक्ष्य पुलिस के हाथ लगे हैं। मामले में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

- केपी मिश्रा, सीओ, मोदीनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.