Move to Jagran APP

असामाजिक तत्वों के खिलाफ लामबंद हुए निजी स्कूल संचालक

जागरण संवाददातामोदीनगरमोदीनगर स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले निजी स्कूल संचालकों की बस अड्ड

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:57 PM (IST)
असामाजिक तत्वों के खिलाफ लामबंद हुए निजी स्कूल संचालक
असामाजिक तत्वों के खिलाफ लामबंद हुए निजी स्कूल संचालक

जागरण संवाददाता,मोदीनगर:

loksabha election banner

मोदीनगर स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले निजी स्कूल संचालकों की बस अड्डे के निकट टीआरएम पब्लिक स्कूल में सोमवार को बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कोरोना काल में स्कूलों के संचालन में आ रहे अवरोध और स्कूल संचालकों की सुरक्षा के मुद्दे पर मंथन किया गया। बाद में सभी ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर स्कूल संचालकों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की।

बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष व शिक्षा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के निदेशक नीरज त्यागी ने कहा कि कोरोना काल में निजी स्कूलों का संचालन मुश्किल हो रहा है। कई स्कूलों में स्टाफ की सैलरी देने की समस्याएं सामने आ रही हैं। आए दिन कुछ एक असामाजिक तत्व अभिभावकों की आड़ में स्कूल संचालक और स्टाफ से अभद्रता करके हंगामा करते हैं। उन्होंने सतीश पार्क कॉलोनी में एक स्कूल संचालक के घर के बाहर हंगामा करने की घटना की भी निदा की। टीआरएम स्कूल के निदेशक गौरव माहेश्वरी ने कहा कि अभिभावकों को कोई समस्या नहीं है। स्कूल संचालक और अभिभावकों का रिश्ता पुराना है। दोनों एक-दूसरे की समस्या को समझने और सुलझाने की कोशिश में हैं, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व अभिभावकों को आगे करके अपने हित साधने में लगे हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अन्य स्कूल संचालकों ने भी बैठक में अपने विचार व्यक्त किए और आ रही समस्याओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए उनके निस्तारण पर अपने सुझाव दिए। 23, 24, 25 सितंबर को तीन दिन तक हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर भी स्कूल संचालकों ने सुरक्षा मुहैया कराने के मुद्दे पर व्यापक मंथन किया। इसके बाद सभी स्कूल संचालक एसडीएम आदित्य प्रजापति से मिलने पहुंचे और ज्ञापन सौंपते हुए स्कूल संचालकों व स्कूलों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि परीक्षा जैसी स्थिति में कुछ लोगों ने माहौल खराब किया तो बच्चों का भविष्य बिगड़ सकता है। एसडीएम ने इसको लेकर पुलिस अधिकारियों से बात कर परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिसबल की व्यवस्था कराने का भरोसा दिया। इस मौके पर छाया पब्लिक स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. अरुण त्यागी, नवीन कुमार, उमेश शर्मा, योगेंद्र सिंह, विशाल गोयल, रमेश आदि अनेक स्कूल संचालक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.