जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: विद्युत निगम की ओर से ट्रांस ¨हडन में बिजली का बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने कार्रवाई करते हुए 161 कनेक्शन काट दिए गए हैं। इसके साथ ही 19 लाख सात हजार रुपये की वसूली बकायेदारों से की गई। राजस्व बढ़ाने के लिए यह कार्रवाई जारी रहेगी।

विद्युत निगम ने इसको लेकर व्यापक अभियान चलाने की घोषणा की गई है। विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता जीडीए द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ स्थित मुख्यालय से राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश मिले हैं। इसके तहत विद्युत विच्छेदन एवं विछेदित संयोजन की मॉनिट¨रग के संबंध में एक माह के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को भी विभाग की तरफ से बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने शालीमार गार्डन, वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी, राजेंद्र नगर, लाजपत नगर इलाकों में कार्रवाई करते हुए 161 संयोजन विच्छेदन किए। इसके साथ ही इनपर बकाया 33.56 लाख रुपये की राशि में से 19.07 लाख की धनराशि की वसूली की गई। उन्होंने बताया कि आगे भी विद्युत निगम की कार्रवाई जारी रहेगी।

विद्युत सुविधाओं में सुधार के लिए राजस्व बढ़ाना जरूरी है। इसी कड़ी में अभियान जारी है। आने वाले दिनों में भी बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ ही वसूली की जाएगी।

- जीडी द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता विद्युत निगम

Posted By: Jagran