Move to Jagran APP

नाले का काम बंद होने से गुस्साए लोग, एसटीपी किया बंद

कनावनी में नाला निर्माण का काम अधूरे में बंद होने के कारण जलभराव की समस्या से परेशान लोगों के सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने सोमवार सुबह इंदिरापुरम स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बंद कर जोरदार प्रदर्शन किया। एसटीपी बंद होने की सूचना पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारी और तहसीलदार सदर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को नाला निर्माण शुरू कराने के लिए ¨सचाई विभाग को लिखे गए पत्र को दिखाया और 15 नवंबर को बैठक कर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। तब लोग शांत हुए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 09:47 PM (IST)
नाले का काम बंद होने से गुस्साए लोग, एसटीपी किया बंद
नाले का काम बंद होने से गुस्साए लोग, एसटीपी किया बंद

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : कनावनी में नाला निर्माण का काम अधूरे में बंद होने के कारण जलभराव की समस्या से परेशान लोगों के सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने सोमवार सुबह इंदिरापुरम स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बंद कर दो घंटे तक हंगामा काटा। एसटीपी बंद होने की सूचना पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारी और तहसीलदार सदर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को नाला निर्माण शुरू कराने के लिए ¨सचाई विभाग को लिखे गए पत्र को दिखाया और 15 नवंबर को बैठक कर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। तब लोग शांत हुए। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि कनावनी की जलनिकासी के लिए जीडीए ने करीब साढ़े तीन माह पहले नाले का निर्माण शुरू कराया। निर्माण शुरू होने के करीब 15 दिन बाद ही ¨सचाई विभाग ने नाले का काम बंद करा दिया। इससे कनावनी की सड़कों पर जलभराव की समस्या हो गई है। तब से इसकी जीडीए से शिकायत कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस मामले को लेकर 22 अक्टूबर को कनावनी में लोगों ने पंचायत की। पंचायत के दौरान निर्णय लिया गया कि यदि 10 दिन में नाले का निर्माण नहीं शुरू हुआ, तो कनावनी की जमीन पर बने एसटीपी को बंद कर देंगे। इसकी जिलाधिकारी से भी शिकायत की गई लेकिन अब तक नाले का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। इससे मजबूर होकर सोमवार को एसटीपी बंद कर प्रदर्शन करना पड़ा। इस मौके पर प्रवीण नागर, सतीश नागर, सुभाष नागर, सुरेश, बाबू नागर, भगवत, अमित, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

-----

15 नवंबर को होगी अधिकारियों की बैठक : कनावनीवासियों द्वारा एसटीपी बंद किए जाने की सूचना पर जीडीए के सहायक अभियंता वीपी यादव व केशव राम व तहसीलदार सदर प्रकाश ¨सह मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को जीडीए की ओर से ¨सचाई विभाग को दो नवंबर को लिखे गए पत्र दिखाए, जिसमें जीडीए ने ¨सचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को लिखा है कि कनावनी में जलभराव की गंभीर समस्या है। समस्या दूर करने के लिए जीडीए ने बंधे के समानांतर नाला निर्माण शुरू कराया, जिसे ¨सचाई विभाग द्वारा बंद करा दिया गया। जीडीए उपाध्यक्ष ने बंधे के समानांतर जल निकासी की व्यवस्था ¨सचाई विभाग से कराए जाने की स्वीकृत एवं वित्त पोषण प्राधिकरण द्वारा किए जाने की सहमति दे दी है। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि इस संबंध में 15 नवंबर को ¨सचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा। अधिकारियों द्वारा स्थिति स्पष्ट करने पर प्रदर्शनकारी शांत हुए और करीब दो घंटे बाद एसटीपी चालू हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.