जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

वसुंधरा सेक्टर-16 विद्युत सब स्टेशन पर बृहस्पतिवार को खराब हुआ 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर शुक्रवार को भी ठीक नहीं हो सका। विद्युत निगम ने वैकल्पिक व्यवस्था से वसुंधरा सेक्टर पांच, नौ, 11, 12 और 14 में बिजली आपूर्ति की। वहीं, बृहस्पतिवार रात करीब तीन चार घंटे तक लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा था। वहीं, वसुंधरा सेक्टर एक में तार टूटने से बृहस्पतिवार रात भी लोग परेशान रहे।

वसुंधरा सेक्टर-16 विद्युत सब स्टेशन पर बृहस्पतिवार सुबह 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर खराब हो गया। इस ट्रांसफार्मर से वसुंधरा सेक्टर पांच, नौ, 11, 12, 14 और साहिबाबाद सब्जी मंडी में बिजली आपूर्ति होती है। बृहस्पतिवार पूरे दिन बिजली कटौती से लोग परेशान रहे। शाम को कुछ समय के लिए बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। रात करीब 12 बजे तक लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। घर के इनवर्टर भी बंद हो गए। रात में लोग सो नहीं सके। शुक्रवार को भी विभिन्न सेक्टरों में करीब तीन घंटे की बिजली कटौती हुई। हालांकि कि बीच-बीच में बिजली पांच से 10 मिनट के लिए आ जा रही थी। दूसरी ओर इंदिरापुरम के ज्ञान खंड चार में तड़के दो घंटे और नीति खंड तीन इलाके में बृहस्पतिवार को दिन में करीब दो घंटे बिजली गुल रही। नहीं ठीक हुआ फॉल्ट :विद्युत निगम के एसडीओ वाईपी शर्मा का कहना है कि वसुंधरा सेक्टर-16 और सेक्टर-19 स्थित विद्युत सब स्टेशन से वैकल्पिक व्यवस्था कर बिजली आपूर्ति की जा रही है। प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को बिजली कटौती का सामना न करना पड़े। 10 एमवीए का खराब हुआ ट्रांसफार्मर अभी गारंटी में है। जिस कंपनी से ट्रांसफार्मर खरीदा गया था उस कंपनी से बात की गई है। जल्द ही कंपनी ट्रांसफार्मर को ठीक करेगी। तार टूटने से गुल रही बिजली :

वसुंधरा सेक्टर एक में बृहस्पतिवार रात करीब पौने नौ बजे बिजली का तार टूट गया। इससे पूरे सेक्टर में बिजली गुल हो गए। रात में बिजली गुल होने से लोग सो नहीं सके। एसडीओ वाईपी शर्मा का कहना है कि रात करीब एक बजे बिजली का तार ठीक कर विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गई थी। बृहस्पतिवार को तेज गर्मी के बीच पूरे दिन बिजली कटौती से परेशान होना पड़ा। फिर रात में भी बिजली नहीं आई। इससे सोने में परेशानी हुई। गर्मी से परेशान बच्चे पढ़ाई भी नहीं कर सके। - विक्रम सिंह, निवासी वसुंधरा सेक्टर-12 बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे अचानक बिजली गुल हो गई। काफी देर तक बिजली नहीं आई तो अधिकारियों से संपर्क किया गया। इसके बाद पता चला बिजली का तार टूट गया है। चार घंटे बिजली गुल रही। - वीरेंद्र गंगवार, निवासी वसुंधरा सेक्टर- एक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस