Move to Jagran APP

चिपियाना में विद्युत कटौती से लोगों का हाल बेहाल

स्थानीय लोगों ने इस संबंध में विद्युत अधिकारियों से व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 08:48 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 08:48 PM (IST)
चिपियाना में विद्युत कटौती से लोगों का हाल बेहाल
चिपियाना में विद्युत कटौती से लोगों का हाल बेहाल

जासं, गाजियाबाद : पिछले कई दिनों से चिपियाना में विद्युत कटौती व लो वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान हैं। यहां चार से छह घंटे की विद्युत कटौती व लो वोल्टेज की समस्या का सामना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में विद्युत अधिकारियों से व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

loksabha election banner

चिपियाना के स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब एक सप्ताह से चार से छह घंटे की विद्युत कटौती की जा रही है। इसके बाद विद्युत व्यवस्था सामान्य होने पर लो वोल्टेज की समस्या लोगों को परेशान किए हुए है। इस संबंध में स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर शिकायत करने पर फीडर पर काम करने या फिर तेज हवा के चलते फीडर में कमी आने के कारण कटौती बताई जा रही है। चिपियाना निवासी सुरेश कुमार, राजेंद्र व सुनील का कहना है कि इस संबंध में विद्युत अधिकारियों को कई बार शिकायत की गई, लेकिन कभी फीडर पर काम तो कभी लोड अधिक बताकर शट डाउन लेने की बात की जा रही है। शनिवार रात से लाइट गायब थी, जो रविवार सुबह आठ बजे सुचारू हुई। बिजली की 10 घंटे कटौती के चलते लोगों के इन्वर्टर फेल हो जाने से गर्मी में रात जागकर गुजारनी पड़ी। इस संबंध में उन्होंने मुख्य अभियंता को शिकायत भेजकर आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है। तेज आंधी व बूंदाबांदी से बिजली गुल

रविवार सुबह तेज आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी के चलते शहर के अधिकांश इलाकों की बिजली गुल हो गई। शहर के सुबह करीब पांच बजे एक-एक कर शहर के अधिकांश इलाके की स्ट्रीट लाइट बंद होती चली गई। सुबह सवेरे लॉकडाउन के दौरान भी मॉर्निग वॉक पर निकले लोग अचानक अंधेरा छाए जाने व मौसम बिगड़ने पर वापस घरों को लौट गए। शहर के कविनगर, लोहिया नगर, गोविदपुरम, संजयनगर, विजय नगर, प्रताप विहार, शताब्दीपुरम, नंदग्राम, घूकना, हरवंश नगर, पटेल नगर, नेहरूनगर, अवंतिका, सुदामापुरी, राहुल विहार, साईं पुरम आदि कॉलोनियों में 15 मिनट से एक घंटे तक बिजली गायब रही। इस बारे में बिजली अधिकारियों का कहना है कि कुछ जगह तेज हवा के चलते एहतियात के तौर पर आपूर्ति बंद की गई। मौसम सामान्य होने पर इसे चालू किया गया। चिपियाना में इस तरह की किसी समस्या का पता नहीं चला है, अगर इस तरह की कोई समस्या है तो उसका समाधान कराया जाएगा।

-गुलशन गोयल, एक्सईएन विद्युत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.