Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस पर आसमां तक गूंजेगा एकता व अखंडता का 'जन गण मन'

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कोरोना वायरस से फैली महामारी के लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:02 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर आसमां तक गूंजेगा एकता व अखंडता का 'जन गण मन'
स्वतंत्रता दिवस पर आसमां तक गूंजेगा एकता व अखंडता का 'जन गण मन'

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद:

loksabha election banner

कोरोना वायरस से फैली महामारी के लोग एकत्र नहीं हो सकते हैं। शनिवार को लॉकडाउन भी रहेगा लेकिन स्वतंत्रता दिवस का उत्साह बिल्कुल भी कम नहीं होगा। इस बार सोसायटियों में एक साथ लाखों लोग अपनी-अपनी बॉलकनी से राष्ट्रगान गाकर देश की एकता व अखंडता की आवाज बुलंद करेंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

इंदिरापुरम की सोसायटियों में एओए व आरडब्ल्यूए की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके बाद लाउडस्पीकर पर राष्ट्रगान बजेगा। लोग अपनी-अपनी बॉलकनी में खड़े होकर राष्ट्रगान गाएंगे। इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी सोसायटी के एओए अध्यक्ष का कहना है कि कुछ ही लोग सेंट्रल पार्क में ध्वजा रोहण करेंगे। पूरी सोसायटी के लोग बॉलकनी से राष्ट्रगान गाएंगे। वैभव खंड से पार्षद अभिनव जैन का कहना है कि उनके वार्ड में जितनी भी सोसायटियां हैं। उन्होंने सभी निवासियों व एओए पदाधिकारियों को वॉट्सएप ग्रुप पर मैसेज भेजकर अपील की है कि स्वतंत्रता दिवस पर लोग अपनी-अपनी बॉलकनी में खड़े होकर राष्ट्रगान करेंगे। साथ में साउंड पर भी राष्ट्रगान बजेगा। लोट्स पॉड, विडर अपार्टमेंट, एक्सप्रेस गार्डन कृष्णा अपरा गार्डन, आम्रपाली ग्रीन, एचआरसी प्रोफेशनल हब समेत अन्य सोसायटियों में एक साथ लोग राष्ट्रगान गाएंगे। मास्क, सैनिटाइजर व मिठाई बांटेंगे: जीसी ग्रैंड सोसायटी में एओए की ओर से लोगों के लिए हर फ्लैट में चार मास्क, आधा लीटर सैनिटाइजर, तिरंगा व मिठाई भेजी जाएगी। इसकी लिए थैले तैयार किए गए हैं। ऑनलाइन होंगी प्रतियोगिताएं :

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के बीच होने वाली प्रतियोगिताएं इस बार आनलाइन होंगी। महागुन मेंशन फेज-दो के एओए अध्यक्ष गौरव मित्तल का कहना है कि ऑनलाइन ही बच्चे नृत्य, गायन व अन्य प्रतियोगिता में भाग लेंगे। विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा। सोसायटी के सभी फ्लैटों में तिरंगा, आधा लीटर सैनिटाइजर व मिठाई भेजी जाएगी। सोसायटी में ध्वजारोहण व राष्ट्रगान होगा। सभी लोग सुबह 10 बजे अपनी-अपनी बॉलकनी से राष्ट्रगान व ध्वजारोहण करेंगे।

- अमरीश गर्ग, अध्यक्ष एओए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.