Move to Jagran APP

खोड़ा में कैब चालक की पीटकर हत्या

खोड़ा में बुधवार रात करीब 11 बजे रोडवेज में स्थानीय निवासी एक युवक ने ओला कैब चालक की बेस बॉल के बैठ से पीट पीट कर हत्या कर दी। वारदात सीसीटीवी में कैद है। मृतक के परिजनों ने खोड़ा थाने में हत्यारोपित को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। खोड़ा थाने की पुलिस 24 घंटे बाद भी हत्यारोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। परिजनों का कहना है कि हत्यारोपित का खोड़ा में वर्चस्व है। उसके परिवार के सदस्य राजनीतिक पार्टी से भी जुड़े हैं। इसलिए पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 06:56 PM (IST)
खोड़ा में कैब चालक की पीटकर हत्या
खोड़ा में कैब चालक की पीटकर हत्या

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद (गाजियाबाद): खोड़ा में बुधवार रात करीब 11 बजे रोडरेज में एक युवक ने कैब चालक की बेस बॉल के बैट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात सीसीटीवी में कैद है। मृतक के परिजनों ने खोड़ा थाने में हत्यारोपित को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। खोड़ा थाने की पुलिस 24 घंटे बाद भी हत्यारोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। आरोपित का चचेरा भाई एक राजनीतिक दल का नगर अध्यक्ष है। पीड़ित की पत्नी का आरोप है कि पुलिस राजनीतिक दबाव के चलते गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

loksabha election banner

मूल रूप से अलीगढ़ के लोधा थानाक्षेत्र के अखरिस्तमपुर निवासी लाखन सिंह (32) खोड़ा गांव में नानक की पुलिया के पास किराये के मकान में पत्नी, दो बेटी और एक बेटे के साथ रहते थे। वह ओला कंपनी में अपनी इंडिगो कार चलाते थे। बुधवार रात करीब 11 बजे कंपनी की ओर से बुकिग आने पर वह घर से अपनी कार निकालकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान सामने से खोड़ा गांव निवासी मोहित यादव अपनी कार से आ गया। दोनों की कार आमने-सामने थी। साइड देने को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

सीसीटीवी में कैद है वारदात

घटनास्थल के पास से पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें कहासुनी के बाद हत्यारोपित मोहित यादव ने अपनी कार से बेसबॉल का बैट निकाला। आरोपित ने कार का शीशा तोड़कर लाखन सिंह को बाहर निकाला और पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोप है कि मोहित ने लाखन सिंह के सिर पर ईंट और चाकू से भी कई बार वार किया। लाखन सिंह को लहूलुहान कर मोहित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने फुटेज परिजनों और मीडिया से साझा नहीं किया। वारदात के बाद स्थानीय लोगों ने लाखन सिंह को खोड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई। लाखन सिंह के भाई गोपाल सिंह ने खोड़ा थाने में मोहित को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने हत्यारोपित का नाम छिपाने का बनाया दबाव

खोड़ा थाने में बैठे परिजनों से बृहस्पतिवार दोपहर कुछ मीडियाकर्मी बात कर रहे थे। थाने में तैनात एक सबइंस्पेक्टर ने परिजनों पर दबाव बनाया कि वह किसी को भी हत्यारोपित मोहित का नाम न बताएं। सबइंस्पेक्टर सभी से हत्यारोपित का नाम बताने से बचते दिखे। आरोप है कि पुलिस हत्यारोपित का बचाव कर रही है।

चिल्लाती रही पत्नी, कोई बचाने नहीं आया

लाखन सिंह की पत्नी गीता देवी का कहना है कि वह पति की चीख सुनकर घर दौड़ती हुई घर से बाहर भागीं। मोहित उनके पति को मार रहा था। उन्होंने मदद के लिए गुहार लगाई। मौके पर खड़े लोग हत्यारोपित के डर से बचाव करने नहीं आए। वह अकेले ही पति को बचाने पहुंचीं, लेकिन हत्यारोपित मोहित उन्हें धक्का देकर फरार हो गया।

हत्यारोपित पर पूर्व में भी दर्ज हैं मुकदमा

पुलिस जांच में पता चला है कि हत्यारोपित मोहित यादव खोड़ा गांव का ही रहने वाला है। उसका क्षेत्र में वर्चस्व है। उसका चचेरा भाई एक राजनीतिक दल का नगर अध्यक्ष है। आरोप है कि मोहित इससे पहले भी मारपीट कर चुका है। उसके खिलाफ पूर्व में एससी-एसटी एक्ट में भी मुकदमा दर्ज हुआ था। उसने पूर्व जिला पंचायत सदस्य के साथ भी मारपीट की थी। लाखन की हत्या के बाद से आरोपित फरार है।

बच्चे पूछ रहे पापा कहां हैं?

लाखन सिंह की 10 साल पहले गीता देवी से शादी हुई थी। वह 10 साल से खोड़ा में रह रहे थे। उनकी दो बेटी शिवानी (8), राधिका (6) और बेटा देवा (4) है। मां को रोता देख राधिका और देवा यही पूछ रहे हैं कि पापा कहा हैं। लाखन जब भी कर आते थे बच्चों के लिए कुछ न कुछ लाते थे। वह बच्चों का भविष्य सोच फूट-फूट कर रो रही हैं। गांव से भी परिजन खोड़ा पहुंच चुके हैं।

लाखन के बड़े भाई गोपाल सिंह की शिकायत पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हत्यारोपित मोहित की तलाश में दबिश दी जा रही है। बहुत जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- अपर्णा गौतम, एएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.