Move to Jagran APP

कोरोनारोधी टीका लगवाने को आपाधापी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद एक ओर सरकार जहां कोरोना संक्रमण की पहली लहर से शारीरि

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 08:44 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 08:44 PM (IST)
कोरोनारोधी टीका लगवाने को आपाधापी
कोरोनारोधी टीका लगवाने को आपाधापी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : एक ओर सरकार जहां कोरोना संक्रमण की पहली लहर से शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के लिए प्रचार में लगी है। वहीं, संक्रमण की दूसरी जानलेवा लहर में यह आलम है कि लोग कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए शारीरिक दूरी और संक्रमण का खतरा भूलकर आपाधापी पर उतारू हैं। जीहां, संजय नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर दिन यह आलम है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

loksabha election banner

अभी 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। जिले भर में इसके लिए अलग-अलग जगह टीका केंद्र बनाए गए हैं। इसी में से एक है संजयनगर सेक्टर-23 का प्राथमिक चिकित्सा केंद्र। यह रिहायशी इलाके के बीचोंबीच है। रोज सुबह यहां कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए लोग काफी संख्या में आते हैं, लेकिन अपना नंबर पहला लगाने के लिए एक दूसरे से शारीरिक दूरी का पालन करना तक भूल जाते हैं। वहीं, आसपास के घरों के चबूतरों पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचने वाले मिलकर बैठे रहते हैं। कई के चेहरे से मास्क तक गायब होता है।

इनमें कौन कोरोना संक्रमित है इसका कुछ पता नहीं। यहां पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्था बनाने को एक होमगार्ड तक तैनात नहीं है। आपाधापी होने पर चिकित्सा केंद्र पर तैनात कर्मचारी ही हाथ जोड़कर बीच-बीच में लोगों को शारीरिक दूरी का पालन और अपना नंबर आने पर ही आगे आने की अपील करते दिखते हैं। स्थानीय लोग भी यहां अव्यवस्था देख संक्रमण फैलने की आशंका जता चुके हैं।

-------------

पंचायत चुनाव से दो दिन पहले तक तो पुलिस की ओर से एक होमगार्ड को व्यवस्था के लिए भेजा जा रहा था, लेकिन उसके बाद यहां की कोरोनारोधी टीका लगाने के साथ व्यवस्था बनाने में भी चिकित्साकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ रही है। एक-दूसरे से संक्रमण न फैले इसके लिए बार-बार बीच में बाहर आकर लोगों को समझाना पड़ता है।

- सुरेंद्र सिंह, कार्यकारी प्रभारी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र संजय नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.