Move to Jagran APP

रिफाइंड गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

जागरण संवाददाता, मोदीनगर (गाजियाबाद) : रोरी गांव स्थित फा‌र्च्यून कंपनी के रिफाइंड गोदाम में मंगलवा

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 08:42 PM (IST)
रिफाइंड गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान
रिफाइंड गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

जागरण संवाददाता, मोदीनगर (गाजियाबाद) : रोरी गांव स्थित फा‌र्च्यून कंपनी के रिफाइंड गोदाम में मंगलवार रात भीषण आग लग गई। इसमें करोड़ों के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है। दमकल की 14 गाड़ियों ने 12 घंटे से भी अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

तहसीलदार उमाकांत तिवारी का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है। आर्थिक नुकसान के अलावा दूसरा कोई नुकसान आग से नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों की भी जांच की जा रही है।

रोरी गांव के निकट सैदपुर मार्ग पर कृभको इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड परिसर के बाहरी हिस्से में फा‌र्च्यून रिफाइंड का गोदाम है। मंगलवार रात को करीब 11 बजे गोदाम से धुआं निकलता देख गार्ड ने इसकी सूचना कंपनी के टर्मिनल मैनेजर अमित कुमार को दी। वे मौके पर पहुंचे तो आग भयावह रूप धारण कर चुकी थी। बेकाबू स्थिति के बीच उन्होंने इसकी सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन आग और बढ़ती चली गई। इसके बाद मौके पर मोदीनगर के अलावा वैशाली, गाजियाबाद व मेरठ से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। मौके पर 14 गाड़ियों ने आग बुझानी के लिए मशक्कत शुरू कर दी। इसके बावजूद बुधवार को करीब 12 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। धधकती आग से आसपास में उमस और गर्मी हो गई। दमकल कर्मियों का आग की तपिश में बुरा हाल था।उनके लिए नजदीक जाकर आग बुझाना बड़ा मुश्किल था। घटनास्थल पर तहसीलदार उमाकांत तिवारी, एफएसओ आरके यादव भी पहुंच गए। कंपनी के टर्मिनल मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि आग किस कारण से लगी, इसका उन्हें पता नहीं हैं, लेकिन आग से कंपनी का करोड़ों का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.