Move to Jagran APP

मोक्ष स्थल पर लकड़ी के नाम पर अब नहीं होगी लूट

हिडन मोक्ष स्थल पर अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी के नाम पर होने वाली लूट अब नहीं होगी। बाजार के भाव पर ही अंतिम संस्कार के लिए अव्वल दर्जें की लकड़ी मिलेंगी। नगर निगम जल्द ही टेंडर प्रक्रिया के तहत लकड़ी मोक्ष स्थल पर लकड़ी मुहैया कराने का ठेगा छोड़ेगा। लोगों ने शिकायत की है कि वर्तमान में बाजार के भाव से दोगुनी कीमत पर यहां लकड़ी बेची जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 08:27 PM (IST)
मोक्ष स्थल पर लकड़ी के नाम पर अब नहीं होगी लूट
मोक्ष स्थल पर लकड़ी के नाम पर अब नहीं होगी लूट

जासं, गाजियाबाद : हिडन मोक्ष स्थल पर अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी के नाम पर होने वाली लूट अब नहीं होगी। बाजार के भाव पर ही अंतिम संस्कार के लिए अव्वल दर्जें की लकड़ी मिलेगी। नगर निगम जल्द ही मोक्ष स्थल पर लकड़ी मुहैया कराने का ठेका छोड़ेगा। लोगों ने शिकायत की है कि वर्तमान में बाजार के भाव से दोगुनी कीमत पर यहां लकड़ी बेची जा रही है।

loksabha election banner

लकड़ी के दाम ज्यादा वसूलने पर आए दिन लोग नगर निगम में शिकायत करते रहते हैं। बुधवार को भी कविनगर क्षेत्र के भाजपा पार्षद ने हिमांशु मित्तल ने इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने इस मामले में नगर आयुक्त दिनेश चंद्र और महापौर आशा शर्मा से जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने बताया था कि मोक्ष स्थल पर 900 रुपये प्रति क्विटल बेची जा रही है। इसके अलावा सौ रुपये अतिरिक्त चार्ज लकड़ी को प्लेटफार्म तक पहुंचाने के लिए लिया जा रहा है। वहीं 600 रुपये संस्कार राशि के रूप में लिए जाते हैं। एक व्यक्ति को अंतिम संस्कार के चार से पांच हजार रुपये चुकाने पड़ते हैं, जबकि बाजार में अच्छी गुणवत्ता की लकड़ी का भाव 410 प्रति क्विटल है। उन्होंने नगर निगम को बड़े स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। इसके बाद महापौर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसका ठेका देकर अव्वल गुणवत्ता की लड़की मुहैया कराने का निर्णय लिया है। नगर आयुक्त ने दिनेश चंद्र ने बताया कि जो लोग अधिक कीमत में लकड़ी उपलब्ध करा रहे हैं। जांच कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टेंडर प्रक्रिया के तहत लकड़ी का ठेका दिया जाएगा। मोक्ष स्थल पर लकड़ी की कीमत पर नजर रखने के लिए एक कमेटी का भी गठन कराया जाएगा। लकड़ी की कीमत तय की जाएगी।

- आशा शर्मा, महापौर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.