Move to Jagran APP

शहर को सैनिटाइज करने में जुटी एनडीआरएफ

किसी भी आपदा में सबसे आगे आकर काम करने वाली एनडीआरएफ कोरोना की महामारी में भी मोर्चा संभाल रही है। जागरुकता फैलाने से लेकर जरूरतमंदों को राशन देने और सैनिटाइजेशन का काम कमला नेहरूनगर स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन कर रही है। फिलहाल एनडीआरएफ मुख्य शहर को सैनिटाइज करने में जुटी है। 6-6 लोगों की दो टीम रोजाना करीब दो हजार लीटर केमिकल का छिड़काव कर रही हैं। इतना ही नहीं छिड़काव के साथ लोगों को कोरोना से बचने के तरीके भी बताए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 08:08 PM (IST)
शहर को सैनिटाइज करने में जुटी एनडीआरएफ
शहर को सैनिटाइज करने में जुटी एनडीआरएफ

जासं, गाजियाबाद : किसी भी आपदा में सबसे आगे आकर काम करने वाली एनडीआरएफ कोरोना की महामारी में भी मोर्चा संभाल रही है। जागरुकता फैलाने से लेकर जरूरतमंदों को राशन देने और सैनिटाइजेशन का काम कमला नेहरूनगर स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन कर रही है। फिलहाल एनडीआरएफ मुख्य शहर को सैनिटाइज करने में जुटी है। 6-6 लोगों की दो टीम रोजाना करीब दो हजार लीटर केमिकल का छिड़काव कर रही हैं। 10 किमी क्षेत्र का जिम्मा संभाला

loksabha election banner

कमाडेंट पीके श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी 84 टीम मार्च की शुरुआत से ही अलग-अलग कार्यों में जुटी हुई हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए दो टीमों को रोजाना लगाया जाता है। एक गाड़ी में 1500 लीटर और दूसरी में 500 लीटर केमिकल लेकर टीमें पूरे दिन क्षेत्र को सैनिटाइज करती हैं। कमांडेंट ने बताया कि कविनगर, सिहानी गेट और नगर कोतवाली क्षेत्र में फैले मुख्य शहर को पहले सैनिटाइज किया जा रहा है। यह क्षेत्र करीब 10 किमी की परिधि में फैला है। मीडिया प्रभारी वसंत पावड़े ने बताया कि कलक्ट्रेट, थाना, चौकी, सीबीआइ एकेडमी समेत सभी सरकारी कार्यालयों के अलावा बैंक, एटीएम, पेट्रोल पंप और रेलवे स्टेशन के साथ मंदिर, पार्क व आम रास्ते को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। मीडिया प्रभारी के मुताबिक सैनिटाइजेशन के दौरान यदि लोग घर से बाहर मिलते हैं तो उन्हें घर में रहने की अपील की जाती है। साथ ही सैनिटाइजेशन के दौरान लॉउड स्पीकर के जरिए टीम के वरिष्ठ अधिकारी लोगों को कोरोना से बचने के तरीके बताकर जागरूक भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.