गाजियाबाद [हसीन शाह]। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में तापमान में इजाफा होने के साथ बुधवार को भी धूल भरी आंधी चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को भी धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इसके पहले मंगलवार को दिनभर धूलभरी आंधी चली। शाम के समय आंधी तेज होने से आकाश में धूल का गुबार बना रहा। इससे प्रदूषण में भी इजाफा हो गया। चार और पांच अप्रैल को बूंदाबांदी हो सकती है। बारिश होने से आशंका के चलते किसानों के माथे पर चिंता की लकीर खिंच गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। तामपान में इजाफा होने के साथ ही तेज हवा चलनी शुरू हा गई, जो शाम हाेते-होती आंधी में बदल गई। धूल के साथ आंधी चलने के कारण सड़क पर दो पहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा व हवा के झोंके की रफ्तार अधिकतम 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहा। आर्द्रता 24 फीसदी रही। वायु दाब 974 एचपीए रहा।

बुधवार को अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान 

वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कृषि विज्ञानी सूरजभान सिकेरा ने बताया इस समय गेहूं की फसल की कटाई चल रही है। बारिश होने से किसानों को नुकसान होगा। हालांकि अभी बारिश का अनुमान नहीं है। लेकिन चार व पांच अप्रैल को बारिश हो सकती है।

बारिश से पहले फसल समेट रहे किसान

इस समय गेहूं की फसल की तेजी से कटाई चल रही है। बारिश शुरू होने से पहले किसान अपनी फसल को समेटने की जद्दाेजहद में लगे हुए हैं। मंगलवार को जागरण संवाददाता ने गेहूं की फसल की कटाई का जायजा लिया। किसानों का कहना है आंधी व बारिश शुरू होने की संभावना है। यदि बारिश होती है तो गेहूं की फसल को नुकसान होगा।