गाजियाबाद, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज यानी शनिवार से नामांकन शुरू हो गए हैं । रविवार को यानी चार अप्रैल नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में उम्मीदवारों की भीड़ जमानत धनराशि का चालान जमा करने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के बाहर उमड़ पड़ी। बता दें कि नामांकन के लिए सिर्फ दो ही उम्मीदवारों को मिले थे। लोगों का आरोप है कि सुबह 8 बजे से खुलने वाले काउंटर एक घण्टे की देरी से खोले गए। सर्वर भी बीच मे कई बार डाउन हुआ।

इस कारण बैंक की शाखा के बाहर लंबी लाइन लग गई। जिसमें कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी नियमों का उल्लंघन किया गया। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बन रहा है।

चालान जमा करने के लिए उम्मीदवार सुबह 6 बजे से ही बैंक पहुंच गए थे। लोगों का कहना है कि अगर ब्लॉक स्तर पर चालान जमा करने की सुविधा जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जाती तो परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। लोनी के मीरपुर से आए दीपक ने बताया कि सुबह 8 बजे से लाइन में लगे और दोपहर 12 बजे उनका नम्बर आया। इसी तरह से मसूरी से आए अनीस और मुरादनगर से आए सुरेंद्र भी सुबह से लाइन में लगे हैं। उनका कहना है कि अब तक उनका नम्बर नही आया है।

रजापुर ब्लॉक के सामने लगा लंबा जाम

वहीं, रजापुर ब्लॉक के सामने नामांकन के दौरान भयंकर जाम लग गया। लोगों ने अपने वाहनों को सड़क पर ही खड़ा कर दिया है। इसकी वजह से वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। जाम लगने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। 15 से 29 अप्रैल के बीच चुनाव होना है। गाजियाबाद में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप