गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। यूपी में जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आने लगी है। वैसे ही राजनीतिक दलों ने भी अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ गाजियाबाद पहुंचें और कई जगह कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए सभा की। साहिबाबाद विधायक और बीजेपी के अन्य नेताओं ने उनका अभिनंदन किया।

राजीव कालोनी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश में भाजपा सरकार ने जो वादे किए थे वह पांच साल में पूरे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका से अगर तुलना करें तो अमेरिका की आबादी 33 करोड़ है उसके बावजूद भारत से दोगुनी मौतें कोरोना से हुईं हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता जब ट्विटर पर लोगों को गुमराह कर रहे थे उस समय पीएम मोदी हार्य लेब्रोट्रेरी में जाकर वैक्सीन का निर्माण करवा रहे थे।

लोगों को फ्री में टेस्ट, फ्री में उपचार, फ्री में वैक्सीन, फ्री में राशन देने का दायित्व हमने उठाया और हर व्यक्ति के साथ खड़े रहे और जो व्यक्ति संकट का साथी नहीं बन सका तो अब कैसे आप उन्हें चुनाव का साथी चुनेंगे। मित्र और शत्रु की पहचान करने का समय आ गया है। देश के प्रति जो सही सोच रखे उसे आगे बढ़ाना होगा। प्रदेश में पांच साल पहले भय का माहौल था और बेटियां बाहर निकलने से डरती थीं। हर दूसरे दिन दंगा होता था।

माफिया जमीनों पर कब्जा करते थे। शासन की योजनाओं का लाभ गरीबों को नहीं मिल पाता था। आज अपराधियों की हिम्मत नहीं कि किसी संभ्रांत नागरिक की जमीन पर कब्जा कर ले, अगर करेगा तो बुलडोजर चलेगा। पहले गरीबों का अन्न बांग्लादेशियों को मिलता था। आज 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। वृद्ध, विधवाओं को 1 हज़ार रुपये की पेंशन दी जा रही है। सपा सबसे पहले अपना बंगला बनाती थी। योगी सरकार ने 43 लाख लोगों को आवास और शौचालय दिया। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट दिया। फिल्मसिटी अब मुम्बई नहीं गौतमबुद्ध नगर जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो आज कह रहे हैं 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे उनके समय मे बिजली आती ही नहीं थी। लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं ये फ्री बिजली का वादा करने वाले। ये युवाओं को टेबलेट का वादा कर रहे हैं। जब पुरानी पेंशन रोकी गयी तो उनके अब्बा जान सीएम थे। उस समय 4 वर्ष वो मुख्यमंत्री रहे, उंसके बाद 5 वर्ष उनके बेटे मुख्यमंत्री रहे लेकिन तबतक सरकारी कर्मचारियों के पेंशन अकॉउंट तक नहीं थे। जब भाजपा सरकार आई तो इसकी जांच की और अब न्यू पेंशन स्कीम के तहत लाभ मिल रहा है या नहीं।

इसके बाद उनके एकाउंट खुलवाए गए। कोरोना काल मे सरकारी कर्मचारी के वेतन में कोई कटौती नहीं कि गयी। लेकिन जिन लोगों ने दंगों की राजनीति की आज वो उसी तरह के लोगों को टिकट दे रहे हैं। सपा ने कोरोना से पलायन करवाने वाले को टिकट दिया। सपा ने लोनी, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ में कैसे लोगों को टिकट दिया वो सभी लोग भलीभांति जानते हैं।

भाजपा में सभी तबकों का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रवादियों को टिकट दिए हैं। जिस तरह से भाजपा को जनता का आशीर्वाद मिला, भाजपा ने राष्ट्रवाद और सुरक्षा के मॉडल पर काम किया। पिछली सरकार में कांवड़ यात्रा रोकी जाती थी, हमने यात्रा को सुरक्षा दी और फूल बरसाए।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर लोगों के चेहरे पर खुशी है। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी चल रही है। सभा के लिए पंडाल लगा है और लोग बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे थे, कई जगह सीएम पर कालोनी के लोगों ने फूल बरसाएं हैं।

योगी को देखने का लोगों में उत्साह, छतों पर भीड़

मोहन नगर के राजीव कालोनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए लोगों में उत्साह दिख रहा है। सुबह से ही बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक नए कपड़े पहनकर घर के सामने व छतों से इंतजार कर रहे हैं। जिन लोगों का घर कालोनी में अंदर है वह भी सड़क किनारे बने घरों के सामने आ गए हैं। कॉलोनी के सभी चोराहे और आसपास योगी के आने की चर्चा सुनाई पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके में ऐसा पहली बार हो रहा है कि मुख्यमंत्री को देखने के लिए लोग छतों पर चढ़ गए हैं । यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं।

कोई माह ऐसा नहीं बीतता जब यहां के जनप्रतिनिधि विकास के लिए मेरे पास लखनऊ न आते हों। यही कारण है कि ग़ज़ियाबाद मॉडल शहर बन गया है। कानून का राज हो, हिस्ट्रीशीटर थानों के संचालन न हो, दंगाइयों को सजा मिले, तुष्टिकरण की राजनीति न हो, सरकारी भर्ती में पारदर्शिता रहे, बिजली 24 घण्टे मिले, एक्सप्रेसवे रफ्तार बनते रहें, बहन बेटियां सुरक्षित रहें, कोरोना महामारी का सही प्रबंधन हो, निवेश आता रहे, रोजगार मिलता रहे। इन सब बातों के लिए भाजपा आवश्यक है।

सभी प्रबुद्ध जन का दायरा है। यहां सीमित संख्या में लोगों को बुलाया गया है। जिससे आप सभी मेरे प्रतिनिधि के रूप में लोगों को एक संदेश दें जिससे देश सही दिशा में बढ़ सकें। राष्ट्रवाद की मुहिम को घर घर तक पहुंचाएं। खोड़ा की जल समस्या, मोहननगर में पेयजल समस्या का समाधान भाजपा सरकार ही करेगी। ये जल जीवन मिशन का हिस्सा है। बुंदेलखंड में हर घर तक पानी पहुंचाया है। आप सभी से अपील है कि सभी प्रत्याशियों को आशीर्वाद दें।

Edited By: Pradeep Chauhan