साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। इंदिरापुरम की दो सोसायटियों में दो लोगों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम क्वारंटाइन किया गया है। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी ने दोनों लोगों के घर के गेट पर होम अंडर क्वारंटाइन का नोटिस चस्पा किया है। दोनों लोगों के सैंपल लिए गए हैं, हालांकि अभी तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है।

शिप्रा सनसिटी में लौटे यात्री ने दी जानकारी

इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी सोसायटी में बीते सप्ताह थाईलैंड से लौटे एक व्यक्ति ने स्थानीय पार्षद को यात्रा की जानकारी दी। पार्षद संजय सिंह ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। इसके दो दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया और उन्हें होम अंडर क्वारंटाइन कर दिया, जिससे वह घर से बाहर न निकले और संक्रमण न फैले।

दूसरे मामले में भी नहीं आई रिपोर्ट

वहीं, इंदिरापुरम की ही शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसायटी में भी एक व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया है। दोनों व्यक्ति स्वस्थ हैं। उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं, सोसायटी के एओए पदाधिकारी अरुण राय का कहना उनकी सोसायटी में अब तक पांच लोग मैक्सिको, रूस, अमेरिका से बीते सप्ताह पांच लोग आए। उन्होंने एओए को सूचना नहीं दी। वह सोसायटी में आकर रहने लगे। ऐसे में सोसायटी के लोगों में दहशत हैं।

लॉकडाउन का उल्लंघन 

इधर, ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर में लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए लोगों ने नया पैंतरा अपना लिया है। पुलिस जांच के दौरान परीचौक, घंटा चौक, गौर सिटी, 130 मीटर पर कई ऐसे लोग मिले जिनके कब्जे से पुलिस ने फर्जी मेडिकल की पर्ची बरामद की। बात यही नहीं थमी कई ऐसे लोग भी जांच में पकड़े गए जिनकी जेब से दवाई के पत्ते मिले और वह भी एक्सपायरी डेट के। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि चार दिनों से घरों में कैद थे तो सड़कों पर घूमने के लिए मेडिकल की फर्जी पर्ची व दवाई का पत्ता लेकर गाड़ी से निकल पड़े।

पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही

दरअसल, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस अब तक 400 से अधिक एफआइआर दर्ज कर चुकी है और पांच हजार के करीब वाहनों के चालान काट चुकी है। इसके बाद भी लोग घरों में रुकने को तैयार नहीं है। पुलिस सड़कों पर घूम कर लाउडस्पीकर के जरिये लोगों से अपील कर रही है कि कोरोना जैसी बीमारी से मात्र घर में रह कर ही बचा सकता है। इसके बाद भी लोग गंभीर नहीं हो रहे है और सड़कों पर बेधड़क निकल कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है।

लोगों से अपील

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि फर्जी मेडिकल पर्ची व दवा का पत्ता लेकर वो लोग सड़कों पर न निकले। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि जांच में जो लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जा रहे है उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। मेरी लोगों से अपील की है कि घरों में रह कर सुरक्षित रहे।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस