Move to Jagran APP

गाजियाबाद में दो चौकी इंचार्ज सस्पेंड, थानेदार का तबादला फिर भी नहीं खुल रही लूट

कौशांबी थाना क्षेत्र में भी वारदात नहीं थमने पर कौशांबी थाना प्रभारी का तबादला कर दिया गया। इसके बाद भी बदमाशों पर अंकुश नहीं लग रहा है। लोगों के साथ हुई लूट की अधिकांश वारदातें सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कैद भी हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 26 Mar 2023 11:47 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 11:47 AM (IST)
गाजियाबाद में दो चौकी इंचार्ज सस्पेंड, थानेदार का तबादला फिर भी नहीं खुल रही लूट
गाजियाबाद में दो चौकी इंचार्ज सस्पेंड, थानेदार का तबादला फिर भी नहीं खुल रही लूट

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। ट्रांस हिंडन में ताबड़तोड़ लूट की वारदातें हो रही हैं। बदमाश महिलाओं को अपना निशाना बना रहे हैं। लुटेरों पर अंकुश नहीं लगा पाने पर तत्कालीन डीसीपी ट्रांस हिंडन ने प्रह्लादगढ़ी और वैशाली पुलिस चौकी प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

loksabha election banner

हाल में कौशांबी थाना प्रभारी का भी तबादला कर दिया। इसके बाद भी ट्रांस हिंडन में हुई एक भी लूट की वारदात का पुलिस राजफाश नहीं कर सकी है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल उठने लगे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि थाने चौकी के पास महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

सीसीटीवी कैमरों से भी नहीं हो सकी पहचान

वसुंधरा सेक्टर 18 की एपेक्स दी फ्लोरस सोसायटी में केंद्रीय मंत्री के ओएसडी की पत्नी प्रियंका से बदमाश दिनदहाड़े चेन और मंगलसूत्र लूटकर फरार हो गए थे। वैशाली में शिक्षिका निधि से बाइक सवार दो बदमाशों ने आइफोन लूट लिया था। मामला संज्ञान में आने पर तत्कालीन डीसीपी ट्रांस हिंडन ने प्रह्लादगढ़ी और वैशाली चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी क्षेत्र में लूट की कई वारदातें हुईं।

कौशांबी थाना क्षेत्र में भी वारदात नहीं थमने पर कौशांबी थाना प्रभारी का तबादला कर दिया गया। इसके बाद भी बदमाशों पर अंकुश नहीं लग रहा है। लोगों के साथ हुई लूट की अधिकांश वारदातें सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कैद भी हो गई। इसके बाद भी पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस के अधिकारियों को पुलिस के बजाये बदमाशों पर कार्रवाई करनी चाहिए। जिससे अपराध पर अंकुश लग सके।

पुलिस कहती है क्यों पहनकर निकलते हो चेन

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई मामले ऐसे सामने आए हैं कि पीड़ित से लूट की सूचना के बाद मौके पर पहुंचने वाले पुलिसकर्मी उन्हें ही नसीहत देते हैं। लुटेरों को पड़ने के बजाये लोगों को ही चेन, मंगलसूत्र नहीं पहनने तक की सलाह दी जाती है। मोबाइल लेकर चलने वाले राहगीरों को जेब में रखने को बोलते हैं। लगातार हो रही लूट की वारदात से लोगों में डर व्याप्त है। लोगों का कहना है कि नसीहत देने के बजाये पुलिस को बदमाशों पर अंकुश लगाना चाहिए।

ट्रांस हिंडन पुलिस उपायुक्त विवेक चंद यादव ने कहा कि पुलिस की टीम राजफाश करने के लिए काम कर रही है। मैं स्वयं सभी लूट और स्नैचिंग की घटनाओं की चल रही जांच की मानिटरिंग कर रहा हूं। कई सुराग हाथ लगे हैं जल्द बदमाशों को पकड़ा जाएगा।

हाल में लूट की वारदात

  • 19 मार्च को खोड़ा थाने के पास पैट व्यापारी से चेन लूट
  • 16 मार्च को वसुंधरा सेक्टर 12 में महिला से मोबाइल लूटा
  • 15 मार्च को शालीमार गार्डन में खाने खाने जा रहे युवक से मोबाइल लूट
  • 13 मार्च को इंदिरापुरम में युवक से मोबाइल लूट
  • चार मार्च को वसुंधरा सेक्टर 18 में ओएसडी की पत्नी से चेन-मंगलसूत्र लूटा
  • तीन मार्च को वैशाली सेक्टर दो में शिक्षिका से आइफोन लूटा

रिपोर्ट इनपुट- प्रभात पांडेय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.