जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। Good news : दिल्ली से मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश जाने वाले वाहन चालकों को यूपी गेट के जाम से सोमवार को निजात मिल गई। यूपी गेट के पास हिंडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल की दो लेन को एनएचएआइ ने शुरू कर दिया है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) का दावा है कि मई तक हाईवे का काम पूरा कर लिया जाएगा।

यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर बढ़ते ही हिंडन नहर पर महज चार लेन का पुल है। जिसकी वजह से यहां रोज जाम के हालात बनते हैं। दस लेन पुल का काम तेजी से जारी है। दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों के लिए पुल की दो लेन सोमवार को खोल दी गईं। वहीं, गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों के लिए दो लेन दिसंबर के अंत में खोल दी गई थीं।

एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों के बीच सफर करने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज यूपी गेट के पास जाम से जूझना पड़ता है।

वहीं, एनएचएआइ का दावा है कि पुल पूरी तरह शुरू होने के बाद महज 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे। सोमवार को दो लेन खुलने के बाद जाम से काफी हद तक निजात मिल गई। अब पुल आठ लेन का हो गया है। जबकि छह लेन का निर्माण जारी है।

मुदित गर्ग (उपमहाप्रबंधक, एनएचएआइ) का कहना है कि हिंडन नहर पर बन रहे पुल की दो लेन खोल दी गई हैं। इसके बाद वाहन चालकों को यूपी गेट पर जाम से काफी हद तक निजात मिल गई है। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस