गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। मसूरी थाना क्षेत्र में पैसे कमाने का झांसा देकर एक तांत्रित ने फरीदाबाद की युवती से 20.50 लाख रुपये ठग लिए। आरोप है कि तंत्र क्रिया में एक सामग्री का इस्तेमाल होने की बात कहकर आरोपित युवती को वाराणसी ले गया और वहां होटल के कमरे में छेड़छाड़ की। आरोपित तंत्र क्रिया के नाम पर पीड़िता से रकम ऐंठता रहा और बाद में रकम वापस करने से मना कर दिया।

पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। फरीदाबाद की एक युवती का कहना है कि उनकी मुलाकात मसूरी के प्रापर्टी डीलर आरिफ से एक संपत्ति के विषय में हुई थी। आरिफ ने उन्हें बताया कि वह एक व्यक्ति को जानता जो कुछ पैसे खर्च करने पर नोटों का बक्सा भर देता है।

उनके मन में लालच आया और आरिफ ने युवती की मुलाकात मसूरी के एहसान होटल पर अब्दुल करीम से मिलवाया। अब्दुल करीम ने युवती से कहा कि अगर वह उन्हें नौ लाख रुपये दे तो वह तीन दिन में उनका बक्सा नोटों से भर देगा। पीड़िता ने नौ लाख रुपये का कर्ज लेकर सितंबर 2018 में अब्दुल करीम को दे दिए। तीन दिन बाद संपर्क करने पर अब्दुल करीम ने कहा कि क्रिया में कुछ कमी रह गई इसके चलते नोट वापस चले गए।

आरोपित ने क्रिया में एक सामग्री की कमी बताई और 30 लाख रुपये सामग्री लाने के लिए मांगे। उन्होंने किसी तरह से अपनी सहेली से साढ़ेे छह लाख रुपये लेकर आरोपित को दिए। आरोपित उन्हें व उनके पिता को अपने साथ वाराणसी ले गया। यहां उसने रात के समय युवती को अपने कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ की। सुबह होने पर वह होटल से गायब हो गया, संपर्क किया गया तो पता चला कि वह मसूरी आ गया।

एक सप्ताह बाद उसने फोन पर माफी मांगी ओर एक सामग्री लाने के लिए कलियर चलने के लिए कहा और पांच लाख रुपये मांगे। पीड़िता अपने भाई को साथ लेकर अब्दुल करीम के साथ कलियर गईं। वहां से भी आरोपित ने बहाना बनाकर उन्हें लौटा दिया और पांच लाख रुपये ले लिए।

पीड़िता का कहना है कि पैसे मांगने पर आरोपित अपने बेटों व पत्नी के साथ जान से मारने की धमकी दे रहा है। मसूरी थाना प्रभारी रविंद्र चंद पंत का कहना है कि तहरीर के आधार पर आरिफ, अब्दुल करीम, रिहान, करीम व शबनम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan