Move to Jagran APP

शादी के बाद सौतेली मां को नहीं पसंद आया पति का पहला बच्‍चा, मार कर संदूक में किया बंद

गांव पसवाड़ा निवासी फकरुद्दीन की पत्नी की डेढ़ वर्ष पूर्व मौत हो गई इसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली। पत्‍नी को बच्‍चे पसंद नहीं थे तो उसने ऐसा काम किया जिससे सभी चौंक गए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:03 PM (IST)
शादी के बाद सौतेली मां को नहीं पसंद आया पति का पहला बच्‍चा, मार कर संदूक में किया बंद
शादी के बाद सौतेली मां को नहीं पसंद आया पति का पहला बच्‍चा, मार कर संदूक में किया बंद

गढ़मुक्तेश्वर [प्रिंस शर्मा] बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पसवाड़ा में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां छह वर्षीय बच्चे की हत्या कर शव को घर में रखे संदूक में बंद कर दिया गया। मृतक के चचेरे भाई ने अपनी चाची (मृतक की सौतेली मां) पर बच्चे की गला दबाकर हत्या करने और शव को संदूक में छिपाने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, महिला की इस हरकत से गांव के लोगों में रोष व्याप्त हो गया है।

loksabha election banner

पहली पत्‍नी की हुई थी मौत

गांव पसवाड़ा निवासी फकरुद्दीन की पत्नी मीना की डेढ़ वर्ष पूर्व प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद फकरुद्दीन पर पांच लड़की व एक लड़के के पालन-पोषण की जिम्मेदारी आ गई। एक साल तक किसी तरह फकरुद्दीन ने बच्चों का पालन पोषण किया।

सात माह पूर्व किया था निकाह

लगभग सात माह पूर्व फकरुद्दीन ने एक अन्य महिला से निकाह कर लिया था। महिला को फकरुद्दीन के बच्चों से ईर्ष्या थी। इसको लेकर आए दिन महिला और फकरुद्दीन के बीच विवाद भी होता रहा। बृहस्पतिवार सुबह फकरुद्दीन मजदूरी करने के लिए मसूरी गया था।

छह वर्ष का बेटा हुआ लापता

वहीं सुबह के समय फकरुद्दीन का इकलौता पुत्र मारूफ उम्र छह वर्ष लापता हो गया। देर शाम तक जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो स्वजन को उसकी चिंता हुई। फकरुद्दीन के भतीजे जावेद को अपनी चाची पर शक हुआ। महिला से पूछताछ की गई। महिला ने उनको बरगलाने की कोशिश की, लेकिन स्वजन को उसकी बाताें पर विश्वास नहीं हुआ। सख्ती से पूछताछ पर महिला टूट गई और उसने मारूफ की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को संदूक में छिपाने की बात कबूल कर ली। महिला की बात सुनकर स्वजन को होश उड़ गए। स्वजन ने संदूक खोलकर बच्चे के शव को बाहर निकाला और पुलिस को घटना की सूचना दी।

पुलिस ने कहा होगी जांच

सूचना पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह ने बताया कि मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक का चचेरा भाई जावेद अपनी चाची ही मारूफ की गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.