Move to Jagran APP

Savan Kanwar Yatra 2022: सावन कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद के स्कूल- कालेजों में 26 जुलाई तक अवकाश घोषित

Savan Kanwar Yatra 2022 गाजियाबाद के बीएसए द्वारा जारी पत्र के मुताबिक शिवरात्रि को देखते हुए 22 जुलाई 26 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। 27 जुलाई को जिले के सभी स्कूल नियत समय पर खोले जाएंगे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Wed, 20 Jul 2022 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2022 05:17 PM (IST)
Savan Kanwar Yatra 2022: सावन कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद के स्कूल- कालेजों में 26 जुलाई तक अवकाश घोषित
Savan Kanwar Yatra 2022: 27 जुलाई को जिले के सभी स्कूल नियत समय पर खोले जाएंगे।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में कांवड़ियों की संख्या बढ़ गई है। मेरठ रोड, जीटी रोड सहित अन्य रास्ते पर कई कट बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में जिले के सभी शिक्षण संस्थान 22 जुलाई से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे। बृहस्पतिवार को जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने यह आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं हैं, सिर्फ उनको खोलने की छूट दी गई है। जिससे कि परीक्षाएं प्रभावित न हों। गाजियाबाद के बीएसए द्वारा जारी पत्र के मुताबिक शिवरात्रि को देखते हुए 22 जुलाई  से 26 जुलाई 2022 तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। 27 जुलाई को जिले के सभी स्कूल नियत समय पर खोला जाएंगे।

जिले में कांवड़ यात्रा के कारण मेरठ रोड, जीटी रोड पर कई कट बंद कर दिए गए हैं। यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू किया है। जिस कारण विद्यार्थियों को स्कूल, कालेज जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था।

छात्र-छात्राओं को स्कूल, कालेज लेकर जाने वाली बसें और अन्य वाहनों को लंबी दूरी का सफर तय करना पड़ रहा था, जिस कारण जिला प्रशासन से कांवड़ यात्रा पूरी होने तक शिक्षण संस्थानों की मांग की जा रही थी। जिला प्रशासन ने विद्यार्थियों को राहत देने के लिए अब शिक्षण संस्थानों को 26 जुलाई तक पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया है।

पूर्व में दिए गए थे यह आदेश: कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने 16 जुलाई को मेरठ रोड पर स्थित 12वीं तक के सभी विद्यालयों को 22 से 26 जुलाई के बीच बंद करने का आदेश दिया था। क्योंकि सबसे ज्यादा कांवड़िए मेरठ रोड से होकर गुजरते हैं।

इसके बाद 20 जुलाई को जिले में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था। ऐसे में अन्य विद्यार्थियों की परेशानी खत्म नहीं हुई थी, उनको स्कूल और कालेज जाने के लिए लंबी दूरी का सफर करना पड़ रहा था। ऐसे में स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या भी कम हो रही थी। शिक्षण संस्थानों के प्रबंधकों ने जिला प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया था।

  • कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था और शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र, छात्राओं और स्टाफ को आवागमन में हो रही कठिनाइयों के कारण जिले सभी माध्यमिक विद्यालय, यूपी, सीबीएसई, आइसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय एवं सभी इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, डिग्री कालेज को 22 से 26 जुलाई तक बंद रहने के आदेश दिए गए हैं, आदेश का पालन करने के लिए प्राचार्यों, प्रधानाध्यापकों और शिक्षण संस्थानों के प्रबंधन को निर्देशित किया गया है। - राकेश कुमार सिंह, जिला मजिस्ट्रेट।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.