Move to Jagran APP

UP: गाजियाबाद में कारोबारी के घर पर डकैती, शोर मचाने पर पत्नी के मुंह में डाल दिया पेचकस

विरोध पर आरोपितों ने बुजुर्ग कारोबारी दंपती और उनकी बेटी को पीटा। शोर मचाने पर महिला के मुंह में पेंचकस डाल दिया और गोली मारने की धमकी दी। ढाई बजे घर में दाखिल हुए पांच बदमाश डेढ़ घंटे तक घर में उत्पात मचाते रहे।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 03:05 PM (IST)
UP: गाजियाबाद में कारोबारी के घर पर डकैती, शोर मचाने पर पत्नी के मुंह में डाल दिया पेचकस
गाजिया्बाद में डकैती के बाद सदमे में पीड़ित परिवार।

गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। कविनगर थानाक्षेत्र की अवंतिका कॉलोनी में बेखौफ बदमाशों ने बुधवार तड़के कारोबारी के परिवार को बंधक बना लाखों की डकैती डाली। विरोध पर आरोपितों ने बुजुर्ग कारोबारी दंपती और उनकी बेटी को पीटा। शोर मचाने पर महिला के मुंह में पेंचकस डाल दिया और गोली मारने की धमकी दी। ढाई बजे घर में दाखिल हुए पांच बदमाश डेढ़ घंटे तक घर में उत्पात मचाते रहे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम अजय शंकर पांडेय से लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी अभिषेक वर्मा, सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन, सीओ सदर महिपाल सिंह समेत सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

अवंतिका कॉलोनी में रहने वाले सुरेश मित्तल का महागुनपुरम में डिपार्टमेंटल स्टोर है। परिवार में पत्नी उषा, बेटी राशि और बेटा मोहित अग्रवाल है। राशि मुंबई की एक कंपनी के मानव संसाधन अधिकारी हैं, जबकि मोहित कोलकाता में एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत हैं। राशि जुलाई से घर पर ही हैं, जबकि मोहित बीते हफ्ते ही कोलकाता लौटे हैं। सुरेश मित्तल ने बताया कि पौने तीन बजे ऊषा टॉयलेट गई थीं। इसी दौरान बदमाशों ने बाथरूम में ही उन्हें घेर लिया और हाथ-पैर बांधकर डाल दिया। ऊषा की चीख सुन सुरेश और फिर राशि आईं। बदमाशों ने इन्हें भी मारपीट कर बंधक बना लिया। बदमाश नकदी, गहने, मोबाइल व लैपटॉप समेत नौ लाख का माल लूट ले गए। इनमें आठ सोने की अंगूठी, एक डायमंड लगा ब्रेसलेट, तीन सोने की चेन, 80 हजार रुपये, चार मोबाइल, लैपटॉप, बैंक पासबुक, चेकबुक, एफडी समेत अन्य जरूरी दस्तावेज भी शामिल हैं।

उषा के गले में उतारा पेंचकस

राशि ने बताया कि लूटपाट के विरोध आरोपितों ने सरिया से पीटा। मां ने शोर मचाने की कोशिश की तो एक बदमाश ने निर्मम तरीके से पेंचकश उनके मुंह में गले तक उतार दिया। पांच बदमाश दीवार फांदकर घर में घुसे और खिड़की ग्रिल काटने के बाद जाली हटाकर ड्राइंग रूम में दाखिल हुए। बदमाशों तमंचो, चाकू, पेचकस, सरिया व आरी समेत कई औजार लेकर आए थे। जाते समय बदमाश सुरेश के मोबाइल की सिम निकालकर फेंक गए। जाते समय बदमाशों ने ड्राइंग रूम का ताला खराब कर दिया और मुख्य द्वार पर अंदर से लगे ताले को तोड़ दिया था।

आधे घंटे कमरे में चीखता रहा परिवार

सुरेश ने बताया कि सभी के पहने हुए गहने उतरवाने के बाद बदमाशों ने उन्हें व पत्नी को एक कमरे में बंद कर दिया, जबकि राशि को ड्राइंग रूम में रखा। करीब चार बजे बदमाश सामान लेकर घर से भागे। इसके बाद तीनों बंधक हालत में चीखते रहे। कमरों में बंद होने के चलते आवाज पड़ोसी नहीं सुन पाए। राशि ने किसी तरह खुद को बंधनमुक्त कर माता-पिता को भी निकाला। मगर ड्राइंगरूम का दरवाजा नहीं खोल सकीं। फिर छत पर जाकर शोर मचाया तो पीछे वाली गली में रहने वाले अमन अपनी छत पर मौजूद थे। अमन दोस्तों के साथ घर से ही नाइट शिफ्ट का काम कर रहे थे। राशि की आवाज सुन वह हॉकी व बल्ले लेकर पहुंचे और दरवाजा खोला। करीब पौने पांच बजे सूचना मिली, जिसके बाद आलाधिकारी के अलावा डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।

कलानिध नैथानी (एसएसपी) के मुताबिक, पीड़ित परिवार ने चार लोग तहरीर में लिखे हैं। यदि चार अंदर गए थे तो बाहर भी कुछ होंगे। घटना डकैती की ही है। सुरेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। क्राइम ब्रांच के अलावा कविनगर, सिहानी गेट और एसपी सिटी की भी दो टीमों को पर्दाफाश के लिए लगाया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.