Move to Jagran APP

UP: गाजियाबाद में पॉलीटेक्निक छात्रा ने पबजी खेलते हुए की आत्महत्या

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह छात्र लॉकडाउन के दौरान देर रात तक भी पबजी खेलता था। बुधवार सुबह स्वजनों ने उसका शव फंदे पर लटका देखा।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:45 AM (IST)
UP: गाजियाबाद में पॉलीटेक्निक छात्रा ने पबजी खेलते हुए की आत्महत्या
UP: गाजियाबाद में पॉलीटेक्निक छात्रा ने पबजी खेलते हुए की आत्महत्या

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के नंदग्राम में पॉलीटेक्निक द्वितीय वर्ष के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह छात्र लॉकडाउन के दौरान देर रात तक भी पबजी खेलता था। बुधवार सुबह स्वजनों ने उसका शव फंदे पर लटका देखा। स्वजनों ने पुलिस को बताया है कि छात्र ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है।

loksabha election banner

लगातार घर में रहकर लग गई थी लत

वहीं, सिहानी गेट एसएचओ गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि अभिषेक सिंह दिल्ली-मेरठ रोड स्थित कॉलेज में पॉलीटेक्निक कर रहा था। वह परिवार के साथ नंदग्राम स्थित अपने मकान में रहता था। उसे पबजी खेलने की लत लगी हुई थी। लॉकडाउन के कारण उनका परिवार घर से बाहर नहीं निकलता है।

लॉकडाउन में छात्र देर रात तक खेलता था पबजी

लॉकडाउन में वह पहले से ज्यादा गेम खेलता था। मंगलवार रात को वह अपने कमरे में पबजी खेल रहा था। सुबह जब वह नीचे नहीं आया तो स्वजन उसके कमरे में पहुंचे। छात्र का शव फंदे से लटका हुआ था।

स्वजनों ने नहीं की शिकायत

जांच में जुटी पुलिस ने शव को स्वजनों को सौंप दिया है। स्वजनों ने कोई लिखित में शिकायत नहीं की है। वहीं, पुलिस ने अब कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

लव अफेयर को लेकर भी जांच

पुलिस प्रेम- प्रसंग के एंगल से भी जांच कर रही है। अभी तक आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। पुलिस को उसके मोबाइल में पबजी गेम मिला है। सीडीआर मिलने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकता है।

वहीं, मनोचिकित्सकों की मानें तो किसी भी चीज के लत खतरनाक होती है। खासकर ऑनलाइन गेम का नशा कभी कभार जिंदगी पर भी बन आता है। इसके सबसे ज्यादा शिकार स्कूली छात्र-छात्राएं और युवा हो रहे हैैं। यह भी गौर करने वाली बात है कि कुछ देशों ने तो चुनिंदा ऑनलाइन गेम्स को बैन कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.