गाजियाबाद, जेएनएन। कविनगर थानाक्षेत्र के रहीसपुर गांव में बिटोरे(उपलों का ढेर) की राख से हड्डियां मिली हैं। रविवार सुबह खेत से लौट रही महिलाओं ने इसकी सूचना दी, जबकि एक जगह रखे दो बिटोरों में शुक्रवार रात आग लगी थी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने राख में मनुष्य का कंकाल होने की बात कही, जिसकी सूचना आग की तरह पूरे गांव और फिर सोशल मीडिया पर फैल गई। मौके पर बड़ी संख्या मे लोग जुटे रहे। फॉरेंसिक टीम ने हड्डियों एकत्रित कर जांच के लिए एफएसएल भेजी हैं।

ग्रामीणों ने शक जताया कि दो दिन पहले लापता हुए एक शख्स की जलाकर हत्या की गई है। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी सेकेंड आतिश कुमार सिंह का कहना था कि हड्डियां किसी पशु की मालूम पड़ रही हैं। अवशेष मनुष्य के हैं या पशु के, इस बारे में एफएसएल की रिपोर्ट आने पर ही आधिकारिक रूप से कुछ कहा जा सकेगा। 

पशु की हड्डी होने की आशंका

रहीसुपर में रहने वाले ओम प्रकाश की बहू धर्मवती व कमलेश के बिटोरे गांव के बाहर खेतों को जाने वाली सड़क के किनारे रखे थे। शुक्रवार रात किसी ने दोनों में आग लगा दी थी। शनिवार सुबह पता चला तब तक उपले जल चुके थे, हालांकि आग बांकी थी। मगर उन्होंने पानी आदि नहीं डाला।

कविनगर एसएचओ अनिल कुमार शाही का कहना है कि जिस बिटोरे से हड्डियां मिली हैं, वह धर्मवती का है। धर्मवती ने बताया कि बिटोरा खुला हुआ था, जिसमें से वह कुछ उपले निकाल चुकी थीं। आशंका है कि शाम को कोई पशु खुले हुए बिटोरे में बनी जगह से अंदर घुस गया। इसी दौरान किसी ने आग लगा दी।

लापता के परिजन हुए गमजदा

गांव में साइकिल मैकेनिक की दुकान करने वाले राकेश के मुताबिक, उनका भाई विजय(30) शुक्रवार शाम को ही घर से कुछ देर में आने की बात कह गया था, लेकिन अभी तक नहीं लौटा। मोबाइल नंबर भी स्विच आफ आ रहा है। बिटोरे में कंकाल होने की बात पड़ोसी से पता चली तो विजय के परिजन गमजदा हो गए और मौके पर पहुंचे। उन्हें आशंका थी कि विजय की हत्या कर दी गई है।

हालांकि पुलिस के मुताबिक विजय के परिजनों ने उसके लापता होने के बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी थी। रविवार सुबह कंकाल की सूचना के बाद भाई राकेश ने सेक्टर-23 चौकी पर गुमशुदगी दी। पुलिस नंबर के आधार पर लास्ट लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास कर रही है। सीओ सिटी सेकेंड आतिश कुमार सिंह ने बताया कि

सुबह नौ बजे के बाद 100 नंबर पर सूचना मिली थी। हड्डियों को जांच के लिए भेजा गया है। प्रथम दृष्टया किसी पशु के जलने की संभावना लग रही है। लापता युवक की भी तलाश की जा रही है। एफएसएल की जांच आने पर ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप