Move to Jagran APP

दिल्ली-गाजियाबाद का सफर हुआ आसान, हरनंदी पुल पर पांच साल बाद वाहनों का परिचालन शुरू; घंटो जाम से मिलेगी राहत

Ghaziabad News राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के जीटी रोड पर पिछले पांच साल से हरनंदी के पास यातायात जाम की परेशानी झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जर्जर पुराने पुल को ध्वस्त कर हरनंदी पर नया पुल बनाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 02 Oct 2022 11:38 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 11:38 AM (IST)
दिल्ली-गाजियाबाद का सफर हुआ आसान, हरनंदी पुल पर पांच साल बाद वाहनों का परिचालन शुरू; घंटो जाम से मिलेगी राहत
हरनंदी पुल पर वाहनों का आवागमन 2 अक्टूबर से शुरू (तस्वीर- दैनिक जागरण)

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के जीटी रोड पर हरनंदी (Hindon river) के पास अब लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल गया है। पुराने पुल के धवस्त होने के कारण पिछले पांच साल से परेशानी झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। रविवार को गांधी जयंती के मौके पर हरनंदी पर बने नए पुल को वाहनों के परिचालन के लिए खोल दिया गया है। इसी के साथ दिल्ली से गाजियाबाद (Delhi-Ghaziabad Road) के बीच प्रतिदिन सफर करने वाले यात्रियों को भी अब घंटो लंबे जाम में नहीं बिताने पड़ेंगे।

loksabha election banner

पांच सालों से पुल पर बंद था परिचालन

जीडीए मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता ने इस मौके पर बताया कि गांधी जयंती के मौके पर रविवार को नया पुल वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। इससे लाखों लोगों को जाम की समस्या से अब राहत मिलेगी। मालूम हो कि वर्ष 2017 में हरनंदी पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण इसपर वाहनों के परिचालन को रोक दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Delhi-Lucknow National Highway पर सफर महंगा, रात 12 बजे से लागू होंगी नई टोल दरें, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी

दिल्ली आने वाले लोगों को होगी सुविधा

जीटी रोड पर गाजियाबाद से मोहन नगर होते हुए दिल्ली की तरफ जाते वक्त लोग जाम में फंसकर परेशान होते थे लेकिन अब उन्हें समस्या के निजात मिल गई है। जीडीए ने सेतु निगम से पुल का निर्माण कार्य कराया है। पुल 11 मीटर चौड़ा और 176 मीटर लंबा है। इसके निर्माण पर 22 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि आज गांधी जयंती के अवसर पर पुल पर आवागमन शुरू कराकर शहरवासियों को तोहफा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Sawan Kanwar Yatra 2022: अमरोहा में हाईवे पर देर रात कांवड़‍ियों के बीच डीजे मुकाबला देखने को उमड़ा हुजूम, देखें तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.