Move to Jagran APP

VIDEO: गाजियाबाद के अस्पताल में सांप निकलने से मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ कर बाहर भाग गए मरीज

गाजियाबाद के संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब इमरजेंसी वार्ड में देर रात एक सांप निकल आया। सांप को देखकर वहां भर्ती मरीजों में भगदड़ मच गई। कई मरीज बेड से उठकर सीधे बाहर भाग गए।

By Madan PanchalEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 05 Oct 2022 08:51 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 08:51 AM (IST)
VIDEO: गाजियाबाद के अस्पताल में सांप निकलने से मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ कर बाहर भाग गए मरीज
गाजियाबाद के अस्पताल में सांप निकलने से अफरा-तफरी

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद के संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब इमरजेंसी वार्ड में देर रात को एक सांप निकल आया। सांप को देखकर अस्पताल में भर्ती मरीजों में भगदड़ मच गई। कई मरीज बेड से उठकर सीधे बाहर भाग गए। डरे-सहमें मरीजों को रात भर नींद नहीं आई। वार्ड बाय ने सूझबूझ दिखाते हुए सांप को पकड़कर अस्पताल के बाहर किया। 

loksabha election banner

वार्ड ब्वाय ने सांप पकड़ा

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में देर रात सांप निकलने के बाद मरीजों के साथ अस्पताल के कर्मियों में दहशत फैल गई। इमरजेंसी वार्ड में सांप की सूचना पाकर डाक्टर, फार्मासिस्ट और वार्ड ब्वाय सभी जुट गए लेकिन कोई भी सांप को निकालने की हिम्मत नहीं जुटा सका। स्थानीय पुलिस को इसकी दी गई। इसी बीच अस्पताल के एक वार्ड ब्वाय आगे आया और सूझबूझ दिखाते उसने सांप को सुरक्षित तरीके से पकड़ लिया।

रात भर दहशत में रहे मरीज

गोकुल नाम के वार्ड ब्वाय ने ग्लव्स पहना और सांप को दोनों हाथों से पकड़ लिया। खास बात यह है कि सांप को नुकसान पहुंचाने की बजाय ठीक इंसानों की तरह इलाज करते हुए वार्ड ब्वाय उसे बाहर ले गया और सुरक्षित जंगल की तरफ छोड़ दिया। हालांकि इस घटना के बाद इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को रात भर नींद नहीं आई और कुछ मरीज तो बेड से नीचे ही नहीं उतरे।

यह भी पढ़ें- Ravan Dahan 2022: दिल्ली-NCR में इन जगहों पर देख सकते हैं भव्य रावण दहन, दिग्गज हस्तियां भी करेंगे शिरकत

गंदगी और जंगल से घिरा है अस्पताल

बता दें कि अस्पताल के आसपास काफी गंदगी रहती है और घने पेड़ और जंगल भी है। इसी की वजह से इमरजेंसी वार्ड में यह सांप पहुंचने की संभावना है। सुरक्षा की दृष्टि से अस्पताल परिसर में कीटनाशक दवा छिड़काव की तैयारी की जा रही है। सीएमएस डा विनोद चंद्र पांडेय का कहना है कि दो दिन तक कीटनाशक दवाओं का विशेष छिड़काव कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Noida Kidnapping Case: जोमेटो डिलीवरी ब्वाय बनकर बदमाशों तक पहुंची पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.