Move to Jagran APP

Ghaziabad News: वसुंधरा सेक्टर 13 में मर्लिन सोसायटी में बने अवैध फ्लैट, नोटिस जारी

उत्तर प्रदेश के वसुंधरा सेक्टर 13 में बनाई गई 19 मंजिला मर्लिन सोसायटी में अवैध निर्माण के मामले में आवास विकास परिषद ने बिल्डर को नोटिस जारी किया है। परिषद अधिकारियों के अनुसार सोसायटी में हुए अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Fri, 25 Nov 2022 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 09:02 PM (IST)
Ghaziabad News: वसुंधरा सेक्टर 13 में मर्लिन सोसायटी में बने अवैध फ्लैट, नोटिस जारी
नोएडा की तरह गाजियाबाद में भी गिरेगी बहुमंजिला इमारत

गाजियाबाद, सौरभ पांडेय। वसुंधरा सेक्टर 13 में बनाई गई 19 मंजिला मर्लिन सोसायटी में अवैध निर्माण के मामले में आवास विकास परिषद ने बिल्डर को नोटिस जारी किया है। परिषद अधिकारियों के अनुसार सोसायटी में हुए अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई की जाएगी। उधर, एसकेजी होम्स के डायरेक्टर एसके गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इमारत की री कंपाउंडिंग के लिए आवेदन किया है। ऐसे में कोई निर्माण ध्वस्त नहीं होगा।

loksabha election banner

नक्शे के उल्लंघन का आरोप 

वसुंधरा सेक्टर 13 के प्लाट संख्या जीएच-1 पर मैसर्स एसकेजी होम्स प्राइवेट लिमिटेड ने मर्लिन सोसायटी बनाई है। आरोप है कि बिल्डर ने नक्शे का उल्लंघन करते हुए मनमाने तरीके से कहीं वन तो कहीं टू बीएचके फ्लैट बना दिए। इसे लेकर कई बार नोटिस जारी किए गए लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

अवैध निर्माण ध्वस्त करने का नोटिस जारी

आवास आयुक्त रणबीर प्रसाद ने बताया कि अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया गया है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई अधिकारी इसमें लिप्त पाया जाता है तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी। उधर, बिल्डर के अनुसार उन्होंने जो भी निर्माण किया है वह कंपाउंडिंग के अंतर्गत आता है। कंपाउंडिंग व प्रक्रिया है जिसमें नक्शे से अधिक हुए कुछ निर्माण को शुल्क लेकर वैध किया जाता है। 2015 वह कंपाउंडिंग के लिए आवेदन कर चुके हैं। जिसे कुछ कारणों से निरस्त कर दिया गया था। अब दोबारा आवेदन किया है।

ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी करेगी इमारत ध्वस्त, नोटिस वायरल

शुक्रवार को एक नोटिस इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें यह लिखा था कि टावर के अवैध निर्माण को तोड़ने में ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी की मदद ली जाएगी। हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की।

सिर्फ 9 सेकेंड में हुआ था नोएडा का ट्विन टावर ध्वस्त

गौरतलब है कि नोएडा के सेक्टर 93A में बने सुपरटेक बिल्डर के एपेक्स और सियान टावर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ध्वस्त किया गया था। दोनों टावर को ध्वस्त करने के लिए 3700 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, टावर गिराने से पहले आसपास के इलाके में रह रहे लोगों को खाली करा दिया गया था, क्योंकि इससे अन्य इमारतों के नुकसान का खतरा था। कंपनी ने दोनों टावरों को गिराने के लिए कई महीनों से तैयारी की थी, जिसके बाद दोनों इमारतों को तोड़ने में महज 9 सेकेंड का समय लगा था।

मनोज तिवारी vs मनीष सिसोदिया : निगम चुनाव प्रचार के बीच AAP-भाजपा में महासंग्राम, एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

श्रद्धा-आफताब के दो कॉमन फ्रेंड ने कपल के रिश्तों को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.