गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मोहन नगर चौराहा पर चेकिंग कर रही पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्धों को रोकने की कोशिश की। दोनों भागने लगे। पुलिस ने वायरलेस पर इसकी सूचना प्रसारित करते हुए उनका पीछा शुरू किया। बदमाश हिंडन पुश्ता रोड से हुए इंदिरापुरम की ओर भागे। इंदिरापुरम पुलिस ने सामने से घेराबंदी कर ली। बदमाश पुलिस से घिरता देखकर एलिवेटेड रोड के नीचे कच्ची सड़क की ओर भागे। इस दौरान एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। दोनों अनियंत्रित होकर गिर गए। गोली लगने से घायल बदमाश को पकड़ लिया। उसका साथी झाड़ियों में छिप कर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

गोली लगने से घायल बदमाश की पहचान चंदन निवासी गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई है। उसके खिलाफ दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में एक दर्जन लूट और चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। यह कार्रवाई साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र चौबे इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडे मैं अपनी टीम के साथ की है। पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

सब्जी खरीद रही वृद्ध महिला से लूटी चेन, सब्जी विक्रेता ने दिखाई हिम्मत बदमाशों से भिड़े

वहीं, नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन में मंगलवार सुबह पति के साथ सब्जी खरीदने गईं एक बुजुर्ग महिला से बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन लूट ली। वृद्धा के शोर मचाने पर सब्जी विक्रेता ने हिम्मत दिखाई और बदमाशों के पीछे भागे। सब्जी विक्रेता ने पीछे बैठे बदमाश का कॉलर भी पकड़ लिया लेकिन बदमाशों ने बाइक दौड़ा दी। इस घटना में एक बदमाश की कमीज भी फट गई। पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने बाइक के नंबरों की जांच की तो पता चला कि यह बाइक दो दिन पहले दिल्ली से चोरी हुई थी। आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तो बदमाश इसमें कैद हुए हैं।

Edited By: Mangal Yadav