Move to Jagran APP

Ghaziabad: पति को ठीक करने के नाम पर मौलवी ने महिला का छुड़ाया पूजा-पाठ, घर से हटवाई मूर्तियां; मुकदमा दर्ज

नंदग्राम की एक महिला की बीमारी का उपचार कराने के नाम पर मोरटा के एक मौलवी ने 15 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने पीड़ित परिवार का पूजा-पाठ छुड़वा दिया और मुस्लिम रीति-रिवाज से सारे कर्म कराकर मतांतरण कराने का प्रयास किया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 07 Nov 2022 10:20 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 10:20 PM (IST)
Ghaziabad: पति को ठीक करने के नाम पर मौलवी ने महिला का छुड़ाया पूजा-पाठ, घर से हटवाई मूर्तियां; मुकदमा दर्ज
पति को ठीक करने के नाम पर मौलवी ने महिला का छुड़ाया पूजा-पाठ, घर से हटवाईं मूर्तियां

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। नंदग्राम की एक महिला की बीमारी का उपचार कराने के नाम पर मोरटा के एक मौलवी ने 15 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने पीड़ित परिवार का पूजा-पाठ छुड़वा दिया और मुस्लिम रीति-रिवाज से सारे कर्म कराकर मतांतरण कराने का प्रयास किया। चार साल तक आरोपित के चंगुल में फंसने के कारण परिवार बर्बाद हो गया।

loksabha election banner

दंपती अपने काम से हाथ धो बैठा और बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो गई। इस समय परिवार बड़ी परेशानी से गुजर रहा है। पीड़ित महिला ने आरोपित मौलवी को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

2009 में हो गई पति को परेशानी

नंदग्राम के दीनदयालपुरी की महिला मीनू दाई का काम करती थीं। उनके पति बबलू चालक की नौकरी करते थे। मीनू का कहना है कि वर्ष 2009 में उनके गले में परेशानी हो गई। इसका उन्होंने कई साल तक उपचार कराया लेकिन लाभ नहीं मिली। वर्ष 2016 में उनके एक रिश्तेदार ने मोरटा में मौलवी सरफराज के बारे में बताया और कहा कि वह अच्छा उपचार करता है।

पूजा-पाठ बंद कराया, घर से मूर्तियां हटवाई

मीनू का कहना है कि वह मौलवी के पास जाने से पहले काफी पूजा-पाठी थीं। मौलवी के पास जाने के बाद उसने बीमारी समाप्त होने का झांसा दिया और हर प्रकार का पूजा-पाठ, उपवास, तीज-त्योहारों पर रोक लगाने के लिए कहा और घर से मूर्तियां भी हटवा दीं। आरोपित बीमारी सही होने का झांसा देकर उनसे मुस्लिम रीति-रिवाज से सारे कर्म कराने लगा।

पांच साल में आरोपित ने विभिन्न प्रकार के उपचार के नाम पर उनसे 15 लाख रुपये हड़प लिए। आरोप है कि आरोपित मौलवी ने उनका मतांतरण कराने का प्रयास किया और पूजा-पाठ बंद रखने के लिए कहा। इस पर मीनू को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ और वह मौलवी के चंगुल से निकल गई।\

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: भाजपा के सामने सिख मतों को साथ लाने की चुनौती, पुराने साथी चुनाव में बिगाड़ेंगे खेल

मीनू का कहना है कि उनके परिवार का सभी प्रकार का रोजगार चला गया है और बच्चों की पढ़ाई भी छूट गई है। पूरा परिवार सड़क पर आ गया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। मधुबन बापूधाम थाना प्रभारी मुनेश कुमार सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.